DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क, नाली न होने से घरों में घुस रहा बारिश का पानी

सड़क, नाली न होने से घरों में घुस रहा बारिश का पानी

1 / 2सड़कों के अलावा नालियां न होने से मोहल्ला कश्मीरी गेट में बारिश का पानी सीधे घरों में घुस रहा है। झमाझम बारिश के बाद पूरा मोहल्ला टापू में तब्दील हो जाता है। निचले इलाकों में लोग घरों से पानी उलीचते...

सड़क, नाली न होने से घरों में घुस रहा बारिश का पानी

2 / 2सड़कों के अलावा नालियां न होने से मोहल्ला कश्मीरी गेट में बारिश का पानी सीधे घरों में घुस रहा है। झमाझम बारिश के बाद पूरा मोहल्ला टापू में तब्दील हो जाता है। निचले इलाकों में लोग घरों से पानी उलीचते...

PreviousNext

सड़कों के अलावा नालियां न होने से मोहल्ला कश्मीरी गेट में बारिश का पानी सीधे घरों में घुस रहा है। झमाझम बारिश के बाद पूरा मोहल्ला टापू में तब्दील हो जाता है। निचले इलाकों में लोग घरों से पानी उलीचते नजर आते हैं। इसके अलावा क्षेत्र की पाइप लाइनों में कम प्रेशर के कारण अधिकांश लोग गंगाजल को भी परेशान हैं।

हिन्दुस्तान की टीम गुरुवार को जब मोहल्ला कश्मीरी गेट पहुंची तो सड़क और नाली की हालत बेहद खराब दिखाई दी। कई गलियों में न तो सड़क दिखाई दे रही थी और न ही नालियां। अभी हाल ही में दो दिन हुई झमाझम बारिश के दौरान पूरा क्षेत्र टापू के रूप में दिखाई दे रहा था। रात्रि में ही लोग घरों से बारिश का पानी उलीचते दिखाई दिए। सड़कों की हालत यह है कि यहां वाहन तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल होता है। बारिश को बंद हुए दो दिन बीत चुके हैं लेकिन यहां कई गलियों में आज भी जलभराव के हालात देखे गए।

कई गलियों में नहीं लगे विद्युत पोल

क्षेत्र में तीसरी सबसे बड़ी समस्या प्रकाश की है। क्षेत्र की कई गलियों में लाइट तो दूर यहां विद्युत पोल तक नहीं नजर नही आते। शाम होते ही पूरा क्षेत्र अंधेरे में डूब जाता है। सबसे अधिक बुरी हालत बारिश के दौरान होती है।

सफाई व्यवस्था का भी बुरा हाल

सड़क और नालियां न होने के कारण मोहल्ले में सफाईकर्मी भी बहुत कम नजर आते हैं। सफाई व्यवस्था पर्याप्त में होने के कारण गलियों में लोग घरों के सामने ही अपना कूड़ा फेंकते दिखाई देते हैं।

क्या कहते हैं लोग

- क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या सड़क, नाली के अलावा पानी को लेकर है। लोग पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं लेकिन नगर निगम है कि हम लोगों की परेशानी सुनता ही नहीं।

- मौहम्मद सलीम

- पाइप लाइन यहां डाले हुए एक साल बीत गया है लेकिन अभी उसमें पूरे प्रेशर से पानी नहीं छोड़ा गया। अगर पानी की आपूर्ति शुरू हो तो कई लोगों की परेशानी हल हो जाए।

- नवाज शरीफ

नालियां न होने से बारिश का पानी घरों में पहुंचने के कारण हमारा खाना खराब करता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों ने समस्या का समाधान नहीं किया है।

- शबाना

- सफाई कर्मचारियों के न आने से हम लोगों को यहां खुद ही सफाई करनी पड़ती है। नालियों में जमा सिल्ट से उठने वाली दुर्गन्ध के कारण हम लोगों का बहुत बुरा हाल है।

- सारिक सलीम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rain water entre into the house without road drainage