DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फिरोजाबाद  ›  वैक्सीनेशन में वृद्धि को होगा प्रचार-प्रसार तेज

फिरोजाबादवैक्सीनेशन में वृद्धि को होगा प्रचार-प्रसार तेज

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:40 PM
वैक्सीनेशन में वृद्धि को होगा प्रचार-प्रसार तेज

जनपद में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कार्य की जिम्मेदारी निगरानी समितियों को सौंपी गई है। शहरी एवं ग्रामीण अंचलों में अभियान चलाकर लोगों को अधिक से अधिक व्यक्ति लगवाने के लिए जागरूक किया जाएगा।

कोविड को देखते हुए जिले में शहरों के अलावा ग्रामीण स्तरों पर निगरानी समितियों का गठन किया गया है। निगरानी समितियां कोरोना से संबंधित कई गतिविधियां संचालित कर रही हैं। इसी को देखते हुए निगरानी समितियां अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवा सकें इसके लिए वह अपने-अपने क्षेत्रों में एक जागरूकता अभियान चलाएंगी। जिला प्रशासन के निर्देश पर इसकी तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं। निगरानी समितियों के सदस्य शहरों के वार्डों में पार्षद, ग्रामीण अंचलों में प्रधान तथा नगर पालिका एवं नगर निकाय क्षेत्रों में सभासदों के नेतृत्व में अपने कार्य को अंजाम देंगी। निगरानी समितियां डोर टू डोर जाकर लोगों को वैक्सीन के बारे में पूरी जानकारी देंगी तथा अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों को जागरूक करेंगी। उन्हें बताया जाएगा के कोविड से बचने के लिए कोरोना का टीका काफी सुरक्षित है। पिछले दिनों जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बैठक के दौरान अधीनस्थ अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए थे। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अलावा, शिक्षा तथा अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष भी मौजूद थे।

सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर व्यवस्थाएं पूर्ण

जिलाधिकारी के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहरों के अलावा ग्रामीण स्तरों के वैक्सीनेशन केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करा दी गई हैं।

संबंधित खबरें