ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकुर्सी पर राजा और घोड़े पर योद्धा कहलाते थे क्षत्रिय

कुर्सी पर राजा और घोड़े पर योद्धा कहलाते थे क्षत्रिय

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में क्षत्रिय गर्जना रैली का आयोजन पालीवाल ऑडीटोरियम में हुआ। जिसमें महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिवंश सिंह सांसद प्रतापगढ़ मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की...

कुर्सी पर राजा और घोड़े पर योद्धा कहलाते थे क्षत्रिय
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 28 Apr 2018 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में क्षत्रिय गर्जना रैली का आयोजन पालीवाल ऑडीटोरियम में हुआ। जिसमें महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिवंश सिंह सांसद प्रतापगढ़ मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वामी सुरेशानंद पूर्व सांसद ने की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिवंश सिंह ने कहा कि देश के लिए क्षत्रिय समाज को त्याग करना होगा। भगवान राम के पद चिन्हों पर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चल रहे हैं। श्री राम हमारे आदर्श हैं। जहां पहले मुख्यमंत्री एसी में रहते थे और श्वान पालते थे किंतु योगी जी तख्त पर सोते हैं और गाय पालते हैं। और कहते हैं न खाऊंगा न खाने दूंगा। स्वामी सुरेशानंद ने कहा कि क्षत्रिय जब कुर्सी पर बैठते थे तब राजा कहलाते थे और घोड़े पर बैठकर योद्धा कहलाते थे। महासभा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि महासभा गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह कराएगी। विशिष्ट अतिथि विधायक रामप्रताप सिंह चौहान ने कहा कि बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देने के साथ बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। ठाकुर राघवेन्द्र सिंह राजू राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि प्रभू श्री राम ने जिस तरह से समाज को जोड़कर कार्य किया था उसी तरह हमको भी सर्वसमाज को जोड़कर देश व समाज के हित में चलना होगा।

ठाकुर निधि सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को अपने वंशज राम जी के राममंदिर बनाने के लिए संकल्प लेना है। सरिता भदौरिया ने कहा कि क्षत्रिय वंश के महापुरुष भगवान राम से लेकर महाराणा प्रताप तक ने बलिदान को अपने कर्म से जोड़कर समाज के हित में कार्य किया है। आयोजन के अंत में ठाकुर दलवीर सिंह तोमर ने आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया। भंवर सिंह चौहान, टीपी सिंह, हरेन्द्र सिंह, विजेन्द्र्र सिंह, संजय प्रताप सिंह, विवेक चौहान एडवोकेट आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें