ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादरविवार के कर्फ्यू को लेकर तैयारी पूरी

रविवार के कर्फ्यू को लेकर तैयारी पूरी

रविवार को लगने वाले 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू को लेकर प्रशासनिक तैयारी कर ली गई है। शनिवार को दिनभर इसको लेकर डीएम अधीनस्थों से जानकारी लेते रहे। अब...

रविवार के कर्फ्यू को लेकर तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 17 Apr 2021 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को लगने वाले 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू को लेकर प्रशासनिक तैयारी कर ली गई है। शनिवार को दिनभर इसे लेकर डीएम अधीनस्थों से जानकारी लेते रहे। अब बेवजह निकलने वालों पर कार्रवाई तय की जाएगी।

कोरोना के संक्रमण के लगातार बढ़ने के चलते प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में रविवार के कोरोना कर्फ्यू का आदेश जारी किया। इसे लेकर शनिवार को डीएम चंद्रविजय सिंह ने सभी एसडीएम और अधीनस्थों को इसका कड़ाई से पालन कराने के आदेश दिए। वहीं एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने एसपी सिटी, एसपी देहात, सभी सीओ, थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश देकर बेवजह कोरोना कर्फ्यू में निकलने वालों पर कार्रवाई के लिए कहा है।

जिलेभर में रहेगी आज सतर्कता

रविवार के कर्फ्यू को लेकर फिरोजाबाद के साथ साथ शिकोहाबाद, सिरसागंज, जसराना और टूंडला में सतर्कता बरती जाएगी। हर हाल में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

रविवार कर्फ्यू में इनको मिलेगी छूट

रविवार को लगाए गए कर्फ्यू को लेकर डीएम चंद्रविजय सिंह ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा है कि मुख्यमंत्री ने 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान जो छूट दी गई है वह इस प्रकार होगी।

- श्रमिकों को उनके कार्यस्थलों पर आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

- शनिवार रविवार को सभी शादियां बंद स्थानों के अंदर 50 व्यक्तियों के प्रतिबंध और खुले स्थानों पर 100 व्यक्तियों के साथ मास्क, सामाजिक दूरी और सैनेटाइजर के उपयोग और अन्य सावधानियों के साथ की जा सकेंगी।

- सभी परीक्षाओं जैसे एनडीए आदि की अनुमति दी जाएगी और परीक्षार्थियों और उम्मीदवारों का आईडीकार्ड पास के तौर ओर मान्य होगा।

- सार्वजनिक परिवहन को विशेष रूप से राज्य परिवहन की बसों में 50% क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी जाएगी।

- अंतिम संस्कार के लिए अंतिम संस्कार की सेवाओं में या 20 से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें