DA Image
25 जनवरी, 2021|9:22|IST

अगली स्टोरी

जनपद में कोरोना वैक्सीनेटर्स की तैयारी पूरी

default image

शासन की गाइडलाइन के अनुसार जिले में वैक्सीनेटर्स बनाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अभियान के पहले चरण में नौ हजार से अधिक हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.नीता कुलश्रेष्ठ कार्यालय में बैठक के दौरान कोविड-19 के कार्यों को लेकर लगातार समीक्षा कर रही हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि फिलहाल जनपद में कोरोना वायरस की स्थिति उतार-चढ़ाव पर है जिसको जल्द ही सामान्य स्थिति तक पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेटर्स बनाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। पहले चरण में लगभग साढ़े नौ हजार हेल्थवर्करों को वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की अधिक से अधिक कोरोना जांच हो तथा सैंपलों की जल्द रिपोर्ट आए इसके प्रयास लगातार जारी हैं। उन्होंने बताया है कि इसके अलावा बाहरी व्यक्ति जिसमें विशेषकर विदेशी लोगों पर नजर रखने के लिए रैपिड रेस्पांस टीमें लगातार अपना कार्य कर रही हैं। इसके अलावा नोडल अधिकारी समय-समय पर नए निर्देश भी जारी कर रहे हैं। टीम के सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में जांच के अलावा लोगों को जागरूक भी करने का कार्य कर रहे हैं।

इसी सप्ताह में तैयार हो जाएगी कोल्ड चेन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि सीएमओ कार्यालय पर निर्माणाधीन वैक्सीन रूम यानी कोल्ड चेन के निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है और संभावना व्यक्त की जा रही है कि इसी सप्ताह में यह बनकर तैयार हो जाएगी। निर्माण कार्य पर उनके अलावा नोडल अधिकारी भी अपनी नजर रखे हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Preparation of Corona Vaccinators completed in the district