DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › शासन की योजना का लाभ उठाएं गर्भवती महिलाएं
फिरोजाबाद

शासन की योजना का लाभ उठाएं गर्भवती महिलाएं

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 06:01 PM
शासन की योजना का लाभ उठाएं गर्भवती महिलाएं

गर्भवती और धात्री महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य एवं अच्छे पोषण को लेकर आयोजित प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना सप्ताह सुबह उत्सव के साथ जनपद में शुरू हुआ। एक कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नीता कुलश्रेष्ठ ने सप्ताह को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए सभी गर्भवती महिलाओं से शासन की योजना का लाभ उठाने का आह्वान किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि गर्भवती/धात्री महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य, देखभाल एवं अच्छे पोषण के लिए यह कार्यक्रम एक सितंबर से सात सितंबर तक उत्सव के रूप में पूरे जिले में एक साथ मनाया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा है कि सप्ताह के हर दिन अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। सप्ताह के दौरान गर्भवती महिलाओं को कोविड का टीका लगवाने के लिए जागरूक किया जाएगा ताकि गर्भवती एवं शिशु के स्वास्थ्य को बेहतर बनाया जा सके। सीएमओ ने कहा है कि इस बार शासन के निर्देश पर प्रधानमंत्री मातृ वंदना सप्ताह की नई थीम मातृशक्ति- राष्ट्र शक्ति निहित की गई है। इसलिए थीम के आधार पर सप्ताहभर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के अलावा आशा, आशा संगिनी के अलावा एएनएम का सहयोग लिया जा रहा है।

पहले दिन उमड़ी गर्भवती महिलाओं की भीड़:प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के नोडल अधिकारी ने बताया है कि कार्यक्रम के पहले दिन ही गर्भवती महिलाओं की कई केंद्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी। महिलाओं को योजना से संबंधित कई जानकारियां तथा उन्हें जागरूक किया।

संबंधित खबरें