Police Recruitment 2013 candidates have given ultimatum - पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों ने दिया अल्टीमेटम DA Image
6 दिसंबर, 2019|3:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों ने दिया अल्टीमेटम

पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों ने दिया अल्टीमेटम

पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के सफल आवेदकों ने नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को लेकर सौंपे ज्ञापन में एक सप्ताह में समाधान न होने पर विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का अल्टीमेटम दिया है। सपा सरकार के दौरान वर्ष 2013 में हुई पुलिस आरक्षी भर्ती प्रक्रिया में पास होने वाले 11786 अभ्यर्थी नियुक्ति पाने के लिए दर दर भटक रहे हैं।

पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले करीब दो दर्जन अभ्यर्थी सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंच प्रशासनिक अघिकारी को ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थी प्रवेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि सपा सरकार में पुलिस आरक्षी के 41610 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। जिसके सापेक्ष 22 लाख आवेदकों ने परीक्षा दी थी। लिखित परीक्षा पास करने वाले 55 हजार अभ्यर्थियों को मेडिकल को बुलाया गया था। इसके बाद 38315 को चयनित कर ट्रेनिंग पर भेज दिया था। बाद में कुछ लोगों के कोर्ट जाने पर हाईकोर्ट ने दो चरण में 13 अगस्त 2018 को 8678 आवेदकों को चिकित्सा जांच को बुलाया लेकिन तब से अब तक नए तथा पूर्व में मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को आज तक नियुक्ति नहीं मिल सकी। इसके कारण अभ्यर्थियों ने एक सप्ताह में समस्या का समाधान न होने पर विधान सभा के समक्ष आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में प्रवेंद्र सिंह गुर्जर, जगमोहन, उमेश यादव, लालता प्रसाद, रवी, योगेश कुमार, श्याम सुन्दर, आहुति चौहान, ललितेश कुमार आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police Recruitment 2013 candidates have given ultimatum