ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपोक्सो के दोषी को 10 वर्ष का कारावास सुनाया

पोक्सो के दोषी को 10 वर्ष का कारावास सुनाया

फिरोजाबाद न्यायालय ने पोक्सो के दोषी को 10 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। उस पर अर्थ दंड भी लगाया। अर्थ दंड न देने पर उसे अतिरिक्त सजा भुगतनी...

पोक्सो के दोषी को 10 वर्ष का कारावास सुनाया
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 14 May 2024 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

फिरोजाबाद न्यायालय ने पोक्सो के दोषी को 10 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। उस पर अर्थ दंड भी लगाया। अर्थ दंड न देने पर उसे अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

थाना लाइन पार क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय किशोरी को एक युवक 6 मई 2019 को बहला फुसला कर भगा ले गया था। उस समय किशोरी के परिवार के लोग खेत पर गेहूं काटने गए थे। गांव में परिवार के लोगों को मालूम पड़ा की किशोरी को जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र रामेश्वर दयाल निवासी नगला बंधा अपने रिश्तेदारों के साथ भाग कर ले गया है।

किशोरी की 16 जुलाई 2019 को शादी थी। उसके पिता ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने विवेचना के बाद जितेंद्र के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। मुकदमा अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायाधीश पोक्सो अवधेश कुमार सिंह की अदालत में चला।

अभियोजन पक्ष की तरफ से मुकदमे की पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक अवधेश भारद्वाज ने बताया कि गवाहों की गवाही तथा साक्ष्य के आधार पर न्यायालय ने जितेंद्र को दोषी माना। न्यायालय ने उसे 10 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। उस पर 18000 रुपया अर्थ दंड लगाया। अर्थ दंड न देने पर उसे 3 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।