ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादऔद्योगिक क्षेत्र में हरियाली लाने को करना होगा पौधरोपण

औद्योगिक क्षेत्र में हरियाली लाने को करना होगा पौधरोपण

कांचनगरी के उद्योग क्षेत्र में हरियाली लाने के लिए उद्यमियों को अहम भूमिका निभानी होगी। उन्हें अपनी इकाई परिसरों में पौधरोपण करना होगा। उद्यमियों को अपनी औद्योगिक इकाई के परिसर में 33 प्रतिशत...

औद्योगिक क्षेत्र में हरियाली लाने को करना होगा पौधरोपण
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 18 Aug 2020 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कांचनगरी के उद्योग क्षेत्र में हरियाली लाने के लिए उद्यमियों को अहम भूमिका निभानी होगी। उन्हें अपनी इकाई परिसरों में पौधरोपण करना होगा। उद्यमियों को अपनी औद्योगिक इकाई के परिसर में 33 प्रतिशत क्षेत्रफल पर पौधे लगाने होंगे तभी उनका उद्योग परिसर हरा भरा हो सकेगा।

इस संबंध में पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने औद्योगिक इकाइयों को अपने अपने उद्योग परिसर में निर्धारित क्षेत्रफल पर पौध रोपण सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

सभी इकाई परिसरों में कराना होगा पौधरोपण

क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सभी उद्यमियों से कहा है कि पौधरोपण करने से कोई इकाई वंचित न रह जाए। सभी उद्यमी पर्यावरण संरक्षण को गंभीरता से लेते हुए वर्षा काल का लाभ उठाएं। अपनी फैक्ट्री परिसर में पौधरोपण कराएं।

अनिवार्य रूप से कराना होगा पौधरोपण

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी मनोज कुमार चौरसिया ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मुख्यालय ने हर औद्योगिक इकाई में 33 प्रतिशत भू-भाग पर पौधरोपण कराया जाना अनिवार्य कर दिया है। इकाइयों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि वे समय रहते निर्धारित स्थल पर पौधरोपण जरूर करा लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें