DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फिरोजाबाद  ›  अभिभावकों को वैक्सीन का मोबाइल पर मिला मैसेज

फिरोजाबादअभिभावकों को वैक्सीन का मोबाइल पर मिला मैसेज

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:01 PM
अभिभावकों को वैक्सीन का मोबाइल पर मिला मैसेज

जनपद में छोटे बच्चों के अभिभावकों को वैक्सीन लगाने का कार्य मंगलवार से शुरू हो गया। सुबह मोबाइल पर मैसेज मिलते ही लोगों के चेहरे खिल उठे। शासन की गाइडलाइन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी व्यवस्था सीमित रखी गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया है कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार जनपद में छोटे बच्चों जिनकी उम्र 12 वर्ष से कम है उनके माता-पिता को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था सीमित है जिसका जल्द ही विस्तार कर दिया जाएगा। सीएमओ ने बताया है कि शासन के निर्देश के अनुसार सभी अभिभावकों को वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक है। रजिस्ट्रेशन होते हैं उनके मोबाइल पर तारीख के अलावा वैक्सीनेशन केंद्र की जानकारी खुद मिल जाएगी। सुबह मोबाइल पर मैसेज मिलते ही कई अभिभावकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह

अभिभावकों ने जब वैक्सीन लगवाई तो उनके चेहरे खिले दिखे। अभिभावकों का कहना है कि इस वैक्सीन के लगने से एक ओर उनके बच्चे संक्रमण से बचे रहेंगे तो वहीं वे खुद भी संक्रमण से लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं।

संबंधित खबरें