DA Image
28 अक्तूबर, 2020|2:24|IST

अगली स्टोरी

बीआरसी पर आयोजित हुई उन्मुखीकरण कार्यशाला

बीआरसी पर आयोजित हुई उन्मुखीकरण कार्यशाला

ब्लॉक संसाधन केंद्र जसराना पर मिशन प्रेरणा उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया। उन्मुखीकरण कार्यशाला में एकेडमिक रिसोर्स पर्सन एवं संकुल शिक्षकों को मिशन प्रेरणा से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

खंड शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र कटियार ने मिशन प्रेरणा उन्मुखीकरण कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए कहा कि ध्यानाकर्षण आधारशिला एवं शिक्षण संग्रह मॉड्यूल एक दूसरे के पूरक हैं। उनका की इन माड्यूल में बच्चों में बुनियादी समझ विकसित करने से लेकर व्यवसायिक विकास तक सभी बिंदु शामिल हैं। इसलिए एकेडमिक रिसर्च पर्सन एवं संकुल शिक्षक अन्य सभी शिक्षकों को मॉड्यूल का अध्ययन करने एवं असाइनमेंट तैयार करने के लिए प्रेरित करें। कार्यशाला के दौरान ई पाठशाला फेज सेकंड, पोषण वाटिका संकुल शिक्षकों के कार्य, सामुदायिक सहभागिता एवं प्रत्येक बच्चे के लिए शिक्षा विषय पर चर्चा की।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि सभी संकुल शिक्षक मिशन प्रेरणा की वो कड़ी हैं जिनके बिना मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों को प्राप्त नही किया जा सकता। सभी संकुल शिक्षकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को आश्वस्त किया वो अपना कार्य पूरी लगन और मेहनत से करेंगे। एसआरजी नरेश बाबू ने रोचक गतिविधियों द्वारा शिक्षक संकुलों से मिशन प्रेरणा के बारे में चर्चा-परिचर्चा की। एसआरजी जया शर्मा द्वारा शिक्षक संकुलों को समय प्रबंधन, रोचक टीएलएम औऱ अन्य उपयोगी विषयों पर वार्ता की। संचालन मुकेश कुमार ने किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Orientation workshop held on BRC