ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकरवाचौथ पर कांचनगरी के बाजार में बिखरी रही रौनक

करवाचौथ पर कांचनगरी के बाजार में बिखरी रही रौनक

करवा चौथ के दिन कांच नगरी के बाजार में रोनक बिखरी रही। तमाम महिलाएं दिनभर करवाचौथ को लेकर खरीदारी करने में जुटी...

करवाचौथ पर कांचनगरी के बाजार में बिखरी रही रौनक
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 24 Oct 2021 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

करवा चौथ के दिन कांच नगरी के बाजार में रोनक बिखरी रही। तमाम महिलाएं दिनभर करवाचौथ को लेकर खरीदारी करने में जुटी रही।

रविवार को सुबह महिलाओं का रुख बाजार की ओर हो गया है। अनेक महिलाएं अपना घरेलू कामकाज में निपटा कर करवा चौथ पर काम आने वाले सामान की खरीदारी करने के लिए बाजार की ओर निकल पड़ी। जहां पर उन्होंने विभिन्न दुकानों से मनपसंद साड़ियां कांच की चूड़ियां और सौंदर्य प्रसाधन आदि वस्तुओं की खरीदारी की। देर शाम तक महिलाएं बाजार में करवा चौथ को लेकर अपनी खरीदारी करती रही।

सजना है मुझे सजना के लिए..

रविवार को को दिनभर शहर के ब्यूटीपार्लर फुल रहे। नगर के सभी ब्यूटीपार्लरों पर महिलाओं का तांता लगा रहा। यहां पर महिलाएं करवा चौथ पर सुंदर दिखने के लिए मेकअप करवाती रही।

मेहंदी रचाने वालों के पास लगा रहा महिलाओं का तांता

रविवार को करवा चौथ के दिन तमाम महिलाएं बाजार में शास्त्री मार्केट एवं सदर बाजार में मेहंदी रचने वाले कलाकार लड़कों के अपने हाथों पर कलात्मक डिजाइन की मेहंदी रचाती रहीं।

करवाचौथ पर खिले रहे कारोबारियों के चेहरे

रविवार को नगर के बाजार में करवा चौथ पर काम आने वाली सामान की भरपूर बिक्री हुई। सौंदर्य प्रसाधन, कपड़ा और चूड़ियों की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ लगी रही। तमाम महिलाएं शाम होने तक खरीदारी करती रही। दुकानदारों को किसी से बात करने तक की फुर्सत नहीं दिखी। व्यस्तता के बावजूद बिक्री अच्छी होने पर दुकानदारों के चेहरे खिले रहे।

करवा चौथ पर बिक गई लाखों की मिठाई

करवाचौथ के दिन शहर में एक दिन में ही लाखों रुपये की मिठाई बिक गई। रविवार को नगर में मिठाई की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जुटी रही। लोग अपने घर पर पत्नी और बच्चों के लिए उनकी मनपसंद मिठाइयां खरीद कर ले जाते रहे। सुबह होने पर मिठाई की दुकान जल्दी खुल गई। दुकानों पर तरह-तरह की मिठाइयां सजा दी गई। लोग अपने मनपसंद की मिठाईयां खरीदते रहे। सुबह से लेकर देर रात तक मिष्ठान की दुकानों पर ग्राहकों का तांता लगा रहा।

करवाचौथ पर शहर में बने रहे जाम के हालात

करवाचौथ पर रविवार को नगर के बाजार में ग्राहकों की तादाद काफी बढ़ी रही। महिलाओं के अलावा पुरुष भी करवा चौथ पर काम आने वाले सामान की खरीदारी करते रहे। इसके चलते शहर में कंपनी बाग चौराहे से लेकर छिंगामल का बाग, सिनेमा चौराहा, गंज चौराहा, शास्त्री मार्केट, सदर बाजार से लेकर घंटाघर चौराहे तक जाम के हालात बने रहे। इस दौरान तमाम राहगीरों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ गया। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने में चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों का पसीना छूटता रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें