DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फिरोजाबाद  ›  आठ हजार से अधिक हुई आवेदन पत्रों की संख्या

फिरोजाबादआठ हजार से अधिक हुई आवेदन पत्रों की संख्या

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:01 PM
आठ हजार से अधिक हुई आवेदन पत्रों की संख्या

नगर निगम के जीवाराम हॉल में मंगलवार को शासन द्वारा जारी की गई गरीब, जरूरतमंदों की सहायता के लिए योजना को लेकर बैठक हुई। बैठक में अपर नगर आयुक्त ने अधीनस्थों से समूचे जानकारी ली। बैठक में बताया कि अभी तक एक हजार रुपयों के लिए 8862 आवेदन पत्र प्राप्त हो चुके हैं।

बैठक के बाद अपर नगर आयुक्त शिव सिंह ने बताया कि नगर निगम सीमा के तहत सरकारी सहायता के रूप में एक हजार रुपयों के लिए आवेदन पत्रों का मिलना लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि इसी के साथ आवेदन पत्रों की फीडिंग तथा सर्वे का कार्य लगातार जारी है ताकि पात्र लोगों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने बताया कि फीडिंग के कार्य में इस समय 14 कंप्यूटर ऑपरेटर अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। इसके साथ ही प्रत्येक वार्ड में सर्वे का कार्य लगातार जारी है जिसे चयनित कर्मचारी अपना कार्य पूरा कर रहे हैं। अपर नगर आयुक्त ने पात्र लोगों से अपील की है कि वह जल्द से जल्द सहायता के लिए अपना पंजीकरण कराएं ताकि उन्हें उनका हक हासिल हो सके।

बैंकों में हो रही समीक्षा

फीडिंग, सर्वे के कार्य के साथ-साथ बैंकों में पात्र लाभार्थियों के हाथों में धनराशि ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नगर निगम के अधिकारी सुबह बैंकों में पहुंचकर अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

संबंधित खबरें