ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादअब 18, 19 फरवरी को होगा वैक्सीनेशन

अब 18, 19 फरवरी को होगा वैक्सीनेशन

आगामी 18 एवं 19 फरवरी को होने वाले वैक्सीनेशन की स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। दोनों दिन ही छूटे हुए फ्रंटलाइन वर्कर तथा...

अब 18, 19 फरवरी को होगा वैक्सीनेशन
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 16 Feb 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी 18 एवं 19 फरवरी को होने वाले वैक्सीनेशन की स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। दोनों दिन ही छूटे हुए फ्रंटलाइन वर्कर तथा हेल्थ वर्करों को वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को पोर्टल के माध्यम से सूचनाएं भेजी जा रही हैं।

अपने कार्यालय में इस संदर्भ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.नीता कुलश्रेष्ठ ने एक बैठक बुलाई। इसमें वैक्सीनेशन को लेकर कई जानकारियां दी गईं। सीएमओ ने बताया कि 18 एवं 19 फरवरी को होने वाले वैक्सीनेशन को वही व्यवस्थाएं रहेंगी जो पिछली बार रही थीं। अधिक से अधिक छूटे हुए वर्करों को कोरोना वैक्सीन का टीका लग सके इसके लिए सभी को पोर्टल के माध्यम से सूचनाएं भेजी जाएं। बैठक में उन्होंने पिछले दो दिन हुए टीकाकरण की भी समीक्षा की तथा कम टीका लगने पर असंतोष जाहिर किया। उन्होंने समस्त अधीनस्थ अधिकारियों से कहा कि वह इस बार पूरी लगन के साथ ऐसा प्रयास करें कि छूटे हुए वर्करों की संख्या अधिक से अधिक हो सके।

आमजनों के लिए टीका का कार्य शासन की गाइडलाइन के अनुसार होगा

बैठक के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि फिलहाल जिले में उन्हीं लोगों को टीका लगाने का कार्य जारी रहेगा जो फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर है और किसी तरह वह है टीका लगवाने से वंचित हैं। आमजनों के लिए वैक्सीन का टीका शासन की गाइडलाइन के अनुसार ही लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें