ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादईवीएम की सुरक्षा पर नहीं उठा सकता कोई सवाल

ईवीएम की सुरक्षा पर नहीं उठा सकता कोई सवाल

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने साफ कहा है कि इस बार ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। हमने ईवीएम रखने के लिए जो इंतजाम किए हैं उसे पार्टी के प्रत्याशियों, उनके द्वारा नामित सदस्यों को...

ईवीएम की सुरक्षा पर नहीं उठा सकता कोई सवाल
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 21 May 2019 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने साफ कहा है कि इस बार ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। हमने ईवीएम रखने के लिए जो इंतजाम किए हैं उसे पार्टी के प्रत्याशियों, उनके द्वारा नामित सदस्यों को दिखाया है। बारी-बारी से वे लगातार सुरक्षा व्यवस्था को देखने भी जा रहे हैं।

डीएम ने कहा कि इस बार शिकोहाबाद की मंडी समिति के जिन कक्षों में ईवीएम रखवाई गई है, उनके अंदर दो ताले लगाए गए हैं। एक ताले की चाबी खुद प्रशासन के रूप में उनके पास है तो दूसरी चाबी को पैरा मिलिट्री फोर्स को दी गई है। जब मतगणना का कार्य शुरू होगा तो दोनों चाबियों को एक साथ लगाने पर ही ताले खुलने के बाद ईवीएम बाहर आ पाएंगी।

हथौड़ा से तोड़ी जाएंगी दीवारें

डीएम ने कहा कि मतगणना के समय ईवीएम निकालने को कक्षों के ताले खुलना ही जरूरी नहीं होंगे बल्कि सुरक्षा को सीमेंट की दीवारें भी लगाई गई हैं। इन दीवारों को हथोड़ों से ही तोड़ा जा सकेगा। इसलिए मंडी समिति में इस बार हथौड़े का भी सुबह इंतजाम किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें