ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादग्राम पंचायतों में सफाई के प्रति लापरवाह कर्मियों को नोटिस

ग्राम पंचायतों में सफाई के प्रति लापरवाह कर्मियों को नोटिस

एटा। ग्राम पंचायतों में सफाई के प्रति लापरवाह सफाई कर्मियों को डीपीआरओ नोटिस थमा रहे है। वहीं अच्छा कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देने की बात कर...

ग्राम पंचायतों में सफाई के प्रति लापरवाह कर्मियों को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,एटाSat, 04 Dec 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

एटा। ग्राम पंचायतों में सफाई के प्रति लापरवाह सफाई कर्मियों को डीपीआरओ नोटिस थमा रहे है। वहीं अच्छा कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देने की बात कर रहे है।

शुक्रवार को जिला पंचायत राज अधिकारी ने जनपद की कुल सात ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चार ग्राम पंचायतों में गंदगी बिखरी पडी होने साथ सफाई कर्मी भी कार्य करते नहीं पाए गए। वहीं तीन ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी कार्य करते पाए गए। कार्य करते पाए जाने वाले तीन ग्राम पंचायतों के सफाई कर्मियों को डीपीआरओ ने पुरस्कृत करने की बात कहीं। वहीं चार ग्राम पंचायतों में कार्य के प्रति लापवाह सफाई कर्मियों को कारण बताओ नोटिस दिए जाने के आदेश जारी किए।

शुक्रवार को जिला पंचायत राज अधिकारी मनोज कुमार त्यागी ने बताया कि उन्होने ग्राम पंचायत मिलावली, भागपुर, बरौली, अचलपुर में सफाई कार्य के साथ कार्य करने वाले सफाई कर्मियों की स्थिति को स्वयं जाकर देखा। निरीक्षण के दौरान गंदगी पडी होने के साथ संबंधित ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी भी गायब मिले। जिन्हे कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे है। इसके अलावा ग्राम पंचायत नेचलपुर, ओन, मऊअर के सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिए जाएगे।

जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में सक्रिय होगी निगरानी समितियां

एटा। शुक्रवार को डीपीआरओ मनोज कुमार त्यागी ने बताया कि जनपद की सभी 575 ग्राम पंचायतों में निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम पंचायत सहायकों को भी इस कार्य में लगाया जाएगा। जिससे कोरोना फैलने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि निगरानी समितियां एवं ग्राम पंचायत सहायक गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखेगी। साथ ही बारह से आने वाले लोगों की तत्काल सूचना स्वास्थ्य विभाग को देगे। जिससे कि उनका कोरोना टैस्ट किया जा सके और कोरोना फैलने से रोका जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें