DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादरेल में नई तकनीकि का किया इजाफा: रमेश

रेल में नई तकनीकि का किया इजाफा: रमेश

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Thu, 21 Oct 2021 11:55 PM
रेल में नई तकनीकि का किया इजाफा: रमेश

केन्द्र की मोदी सरकार ने भारतीय रेल में नई तकनीकी वाईफाई के साथ तमाम ऐतिहासिक कार्य किए हैं जिनका लाभ हर रेलयात्री को मिल रहा है।

ये बात रेलवे यात्री सेवा समिति के केन्द्रीय चेयरमैन रमेश रत्न ने कही। उन्होंने कहा कि पूर्व में सर्दी के मौसम में ट्रेनों की सन्टिंग करने के लिए पटाखों का सहारा लेना पड़ता था लेकिन मोदी सरकार ने ऐसी तकनीकि इजाद की है जिससे सम्पूर्ण देश में अब पटाखे फोड़ने की आवश्कता नहीं पड़ रही है। नयी तकनीकि के माध्यम से सुलभ तरीके से रेल सन्टिंग का काम चल रहा है। पूर्व में ट्रेन की यात्रा करने से यात्री कतराते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। भारतीय रेलवे की गुड्स ट्रेनों में कोरोना महामारी के चलते खाद सामग्री पहुंचाई गई। इसलिए 100 करोड़ वैक्सीन लगवाकर मोदी सरकार ने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

रत्न ने कहा कि जिन स्थानों पर पटरी नहीं थी वहां पर पटरियां बिछायी गयी। विपक्ष पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि वे तो राम राम कहने पर ही कतराते हैं। अब कांग्रेस सत्ता के लिए छटपटा रही है। भाजपाइयों ने टूंडला स्टेशन पर कुछ ट्रेनों के ठहराव की मांग की। एनसीआर कालेज को डिग्री कालेज बनाने व रेलवे अस्पताल को उच्चस्तरीय बनाने के साथ ही अन्य प्रस्ताव भी रखें। प्रकाश पाल, डा गुलाब सिंह कटारिया, किशोर शंखवार, जयंतीलाल सभी समिति सदस्य के साथ एडीआरएम अजी कुमार सिंह, विधायक प्रेमपाल सिंह धनगर, शिव सिंह चक, बृन्दावन लाल गुप्ता, रूपेश शुक्ला, संजय परमार, दुष्यंत जादौन, जितेन्द्र शर्मा, रामतीर्थ चक आदि उपस्थित रहे।

तीन दिन करेंगे क्षेत्र में प्रवास

टूंडला। रेलयात्रा सेवा समिति के चेयरमैन अपनी पांच सदस्यीय टीम के साथ तीन दिन प्रवास पर रहकर क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों का जायजा लेंगे। अधिकारियों से बैठक कर उनको दिशा निर्देश देंगे।

फिरोजाबाद, टूंडला स्टेशन को दिया पुरस्कार

फिरोजाबाद। यात्री सेवा समिति, रेलवे बोर्ड नयी दिल्ली के सदस्यों की टीम द्वारा उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मण्डल के फिरोजाबाद एवं टूंडला स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्टेशनों पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं जैसे पेयजल की उपलब्ध सुविधाओं, प्लेटफार्मों, प्रतीक्षालयों, विश्रामालयों, आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय एवं परिसर क्षेत्र आदि का गहनता पूर्वक निरीक्षण किया।

समिति के सदस्यों ने फिरोजाबाद एवं टूंडला स्टेशनों की साफ़-सफाई पर प्रसन्नता जाहिर की। समिति के सदस्यों ने स्टेशनों पर यात्रीयों के लिए रेलवे द्वारा उपलब्ध काराई जा रही सुविधाओं के सम्बन्ध में यात्रियों से फीडबैक भी लिया। फिरोजाबाद स्टेशन के लिए 10000 रुपये, टूंडला स्टेशन के लिए 25000 रुपये पुरस्कार राशि की घोषणा की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें