DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › लापरवाही जल निगम की, सजा भुगत रही जनता
फिरोजाबाद

लापरवाही जल निगम की, सजा भुगत रही जनता

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Thu, 16 Jul 2020 07:24 PM
लापरवाही जल निगम की, सजा भुगत रही जनता

जल निगम की लापरवाही का खामियाजा नगर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। जर्जर पाइप लाइनें लीकेज होने के कारण जहां रोजाना हजारों लीटर पानी सड़कों पर बहकर कर बर्बाद हो जाता है तो वहीं लीकेज के कारण लोग दूषित पानी पीने को विवश हैं।

कस्बा में काफी समय पूर्व जल निगम विभाग द्वारा पेयजल आपूर्ति को पाइप लाइनें बिछाई गई थीं। कुछ दिनों बाद ही विभाग की लापरवाही उजागर होने लगी। लीकेज होने के कारण पाइप लाइनों से होकर जाने वाला पानी टंकी के बजाय सड़कों पर बहने लगा। पाइप लाइन लीकेज होने के कारण बारिश के साथ दूषित पानी घरों में भी पहुंचने लगा है। इस संबंध में क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा कई बार शिकायत की गई लेकिन विभागीय अधिकारियों ने हर बार उसे अनसुना कर दिया। हालात यह है कि मजबूरी में लोग दूषित पानी को ही पीने के लिए मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो नगर में कभी भी संक्रामक रोग फैल सकता है जिसके लिए केवल जल निगम ही जिम्मेदार होगा।

सड़कों में जगह-जगह हुए गड्ढे

पाइप लाइन लीकेज होने तथा जलभराव होने के कारण सड़कों में भी जगह-जगह गड्ढे होने लगे हैं। क्षतिग्रस्त सड़कों के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

संबंधित खबरें