ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमतदाता सूची में नाम जुड़वाने में मुस्लिम समाज आगे रहा

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने में मुस्लिम समाज आगे रहा

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नामों में संशोधन कराने और पहचान पत्रों की कमियों को दूर कराने को मतदान केंद्रों पर दिनभर लोगों की लाइन लगी रही। वे बीएलओ से फार्म लेकर भरने लगते और मतदाता सूची में नाम...

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने में मुस्लिम समाज आगे रहा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 05 Jan 2020 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नामों में संशोधन कराने और पहचान पत्रों की कमियों को दूर कराने को मतदान केंद्रों पर दिनभर लोगों की लाइन लगी रही। वे बीएलओ से फार्म लेकर भरने लगते और मतदाता सूची में नाम जुड़वाने को उत्सुकता दिखाते। कई बूथों पर मुस्लिम समाज ने खासा उत्साह दिखाया।

बूथों पर नाम जुड़वाने को लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पिछले रविवार को भले ही बूथों पर कम भीड़ दिखी लेकिन इस बार मतदेय स्थलों पर लगाए बूथ दिवस पर बीएलओ को कई घंटे तक भीड़ से जूझना पड़ा। मतदाता पहचान पत्र बनवाने के अलावा नाम जुड़वाने को सबसे ज्यादा फार्म भरे गए। मुस्लिम बाहुल्य मतदान केंद्रों पर तो बीएलओ के पास कई बार फार्म कम पड़े तो उनको मंगाया गया। मुस्लिम युवकों के अलावा महिलाओं ने खासा उत्साह दिखाया। उन्होंने बीएलओ से कहा कि सूची में पहले वे उनका नाम चेक करें। जब नाम नहीं मिला तो तत्काल उसके लिए संबंधित फार्म को भरकर दिया गया। दिनभर यही हाल कई मतदान केंद्रों पर रहा। बीच बीच में अधिकारी भी मतदेय स्थलों पर फार्म भरने और बीएलओ की गतिविधि कैसी है इसे चेक करने दौड़ते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें