DA Image
27 अक्तूबर, 2020|5:57|IST

अगली स्टोरी

हत्या कर युवक को कोल्ड में लटकाया

हत्या कर युवक को कोल्ड में लटकाया

1 / 2नगला सेंदलाल में बुधवार रात एक युवक की हत्या कर शव को कोल्डस्टोरेज में स्थित एक पेड़ पर रस्सी से लटका दिया। युवक की हत्या से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने कोल्ड स्टोरेज पर धावा बोलकर...

हत्या कर युवक को कोल्ड में लटकाया

2 / 2नगला सेंदलाल में बुधवार रात एक युवक की हत्या कर शव को कोल्डस्टोरेज में स्थित एक पेड़ पर रस्सी से लटका दिया। युवक की हत्या से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने कोल्ड स्टोरेज पर धावा बोलकर...

PreviousNext

नगला सेंदलाल में बुधवार रात एक युवक की हत्या कर शव को कोल्डस्टोरेज में स्थित एक पेड़ पर रस्सी से लटका दिया। युवक की हत्या से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने कोल्ड स्टोरेज पर धावा बोलकर वहां पर मौजूद चौकीदार के साथ जमकर मारपीट कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीणों ने पुलिस से उलझने का प्रयास किया लेकिन अधिकारियों ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। पीड़ित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। छह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है।

अंशुल 24 पुत्र नाथूराम निवासी नगला सेंदलाल गांव के पास स्थित शीतल इंडिया कोल्डस्टोरेज में फलों की मैक्स से लोडिंग करके व्यापारियों तक पहुंचाने का काम करता था। दो दिन पूर्व कोल्ड स्टोरेज से साढ़े चार लाख रुपये की चोरी हुई थी। कोल्ड स्वामी को युवक पर ही चोरी का संदेह था। इसे लेकर बुधवार को भी पंचायत हुई। युवक के परिजनों ने कोल्डस्टोरेज के स्वामी से कहा भी था कि अगर कोई चोरी का सबूत मिलता है तो वे रकम को किसी भी तरह से लौटा देंगे। आरोप है कि कोल्ड स्वामी ने उसकी मैक्स को भी कोल्डस्टोरेज में खड़ा करवा लिया। उसके बाद बातचीत खत्म हो गई।

परिजनों का आरोप है कि कोल्ड स्वामी ने फिर से बुधवार की सायं उसे कोल्ड स्टोरेज बुलाया। रात में उसकी गला दबाकर हत्या कर शव को कोल्ड स्टोरेज में खडे पेड़ पर लटका दिया था। शव देखने के बाद स्पष्ट नजर आ रहा था कि युवक ने आत्महत्या नहीं बल्कि उसे लटकाया गया था। युवक के पैर के चार से पांच इंच नीचे क्रेट रखी हुई थी। जबकि जहां पर फंदा लगाया गया था। वहां उसी के पास दूसरी शाखा जा रही थी।

ग्रामीणों ने गुस्से में चौकीदार को पीटा

ग्रामीणों को युवक की बुधवार सुबह हत्या की भनक लगी तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण परिजनों के साथ कोल्ड स्टोरेज पहुंच गए। भीड ने कोल्डस्टोरेज पर मौजूद चौकीदार को बुरी तरह से पीट दिया।

पुलिस के साथ भी अभद्रता करने लगे

सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए लेकिन आक्रोशित भीड़ ने पुलिस ने पुलिस को भी जमकर खरी खोटी सुनाई।

अधिकारियों के समझाने पर माने

पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया तो ग्रामीण शांत हो गए। उसके बाद सीओ सदर हीरालाल व एसडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने परिजनों को आश्वासन दिया कि आरोपियों पर कार्यवाई की जाएगी। किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा। एसडीएम के समझाने के बाद परिजन शव को पुलिस को सौंपने को राजी हुए। पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उताकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम

युवक के पिता नाथूराम भी गाड़ी चलाते हैं जबकि मृतक का भाई नितिन मध्य प्रदेश में कोचिंग चलाता है। मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि कोल्डस्वामी रात में हत्या कर कार से फरार हो गया है। लोगों ने उन्हें देखा है। हमारे भाई के हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। वह तो कोल्डस्टोरेज से मैक्स लेने आया था अगर उन्हें मालूम होता कि उसके भाई की हत्या हो जाएगी तो वह अपने भाई को कोल्ड नहीं आने देते। वही मृतक की मां कृष्णा देवी बेटे की मौत पर दहाड़े मार मारकर रो रही थी।

6 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा

मृतक के भाई नितिन की तहरीर पर पुलिस ने कोल्ड मालिक असफाक उर्फ बबलू, एजाज पुत्र युनुस निवासी रूकनपुर, सतेंद्र जैन पुत्र संपत लाल निवासी जैन स्ट्रीट बड़ा बाजार, शेबू पुत्र असफाक, इमरान मुनीम, जीतू ठेकेदार के खिलाफ हत्या सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पीएम रिपोर्ट का पुलिस को इंतजार

प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तोमर का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मजिस्ट्रेट की उपस्थित में भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाई की जाएगी। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Murdered and hanged the young man in cold