ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबाददीपावली को लेकर बाजार में सजावटी आयटमों की बहार

दीपावली को लेकर बाजार में सजावटी आयटमों की बहार

दीपावली को लेकर कांच नगरी का बाजार घर सजाने के आयटमों से सज गया है। नगर की दुकानों पर विविध तरह के सजावटी आयटम अनूठी छटा बिखेर रहे हैं। सजावटी आयटमों को खरीदने को बाजार में ग्राहकों की आमद बढ़ गई है।...

दीपावली को लेकर बाजार में सजावटी आयटमों की बहार
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 02 Nov 2018 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली को लेकर कांच नगरी का बाजार घर सजाने के आयटमों से सज गया है। नगर की दुकानों पर विविध तरह के सजावटी आयटम अनूठी छटा बिखेर रहे हैं। सजावटी आयटमों को खरीदने को बाजार में ग्राहकों की आमद बढ़ गई है। लगातार महिलाएं इनकी खरीदारी में जुटी हैं।

दीपावली के त्योहार को लेकर सुहाग नगरी का बाजार ग्राहकों से गुलजार हो चला है। नगर के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद मार्केट, शास्त्री मार्केट व सदर बाजार में सजावटी आयटमों की बहार आ गई है। दुकानों पर घर सजाने को विविध तरह के आयटम उपलब्ध हैं। दुकानों पर जहां आकर्षक बंदनवार झूल रहे हैं। वहीं रंग बिरंगे आर्टिफिशियल फ्लावर अनूठी छटा बिखेर रहे हैं। इन आयटमों के बीच इलैक्ट्रॉनिक लक्ष्मी- गणेश विद्युत रोशनी से जगमगा रहे हैं।

बाजार में दुकानों पर इलैक्ट्रॉनिक टमाटर भी ग्राहकों लुभा रहे हैं। टमाटर के अंदर लगा बल्ब जलने पर लाल रंग की रोशनी बिखेर रहा है। दुकानों पर बिजली से जलने वाले आकर्षक कैंडिल भी सजे हुए हैं। वहीं सुगंधित जेल से रोशन होने वाले मिट्टी व कांच के दीपक भी चमक रहे हैं। इस समय गृहणियां दीपावली पर काम आने वाला सामान खरीदने को बाजार का रुख कर रहीं हैं। इधर बिक्री अच्छी होने से दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं।

दुकानों पर कई रेंज में उपलब्ध खूबसूरत बंदनवार

फिरोजाबाद। दुकानों पर सजावटी आयटमों की लंबी रेंज उपलब्ध है। जिसमें मोती, फूल, क्रिस्टल के वंदनवार 100 से 500 रुपये में उपलब्ध हैं। पानी में तैरने वाले मोम के दीपक 50 रुपये से लेकर 250 रुपये तक मिल रहे हैं। इलैक्ट्रॉनिक कैंडिल सैट 150 से लेकर 500 रुपये तक में और फूलों की लड़ी 50 से 200 रुपये तक में उपलब्ध हैं।

इस बार खरीदारी अच्छी होने की उम्मीद

फिरोजाबाद। दुकानदार जतिन धरना कहते हैं कि इस समय सजावटी आयटमों की बिक्री अच्छी चल रही है। महिलाएं त्योहार से पूर्व ही खरीदारी का निबटा लेना चाहती हैं। जिससे उन्हें ऐन समय बाजार की भीड़ न झेलनी पड़े। दुकानदार विमल कुमार कहते हैं कि धीरे-धीरे बाजा उठान पर आ रहा है। ग्राहकों की तादात हर रोज बढ़ रही है। इससे दीपावली के त्योहार पर दुकानदारी बेहतर होने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें