DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फिरोजाबाद  ›  बाजार गुलजार, दुकानदारों के चेहरे खिले

फिरोजाबादबाजार गुलजार, दुकानदारों के चेहरे खिले

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:21 PM
बाजार गुलजार, दुकानदारों के चेहरे खिले

कोराना काल में बाजारों को एक जून से खोलने के आदेश हुए तो बुधवार को पहले दिन सुबह सबेरे दुकानदारों ने दुकानों को खोला। उनकी साफ सफाई की और ग्राहकों की आमद को लेकर चेहरे भी खिल गए।

दुकानदारों को लग रहा था कि कोरोना की दूसरी लहर लंबी चली तो उनका कारोबार प्रभावित होगा। लगातार व्यापारी संगठनों द्वारा बाजारों को खुलवाने की मांग की जा रही थी तो वहीं चोरी छिपे पुलिस की कार्रवाई से बचते हुए दुकानों को खोलकर बिक्री भी कर रहे थे। बुधवार से जब सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक दुकानों को खोलने की छूट मिली तो दुकानदारों ने कोरोना के नियमों का पालन करते हुए दुकानों को खोला। सुबह साफ सफाई की और ग्राहकों के आगमन को लेकर बाजार पूरी तरह गुलजार हो गया।

कई दुकानों पर नियम टूटते रहे

कई दुकानों पर दुकानदारों ने नियमों को तोड़ा। इसमें साड़ी की दुकानों के अलावा कास्मेटिक की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ रही। दुकानदारों ने मास्क तो लगवाए लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर पाए।

दुकानों पर नहीं दिया सेनेटाइजर

दुकानों पर ग्राहकों के हाथों को धोने के लिए स सेनेटाइजर का प्रयोग कराने के आदेश थे लेकिन ग्राहकों का आवागमन बिना हाथों को सेनेटाइज किए ही होता रहा।

बिक्री कम हुई पर राहत महसूस की

दुकानदार धीरज ने कहा कि प्रदेश सरकार ने दुकानों को खोलने के आदेश देकर हमें राहत प्रदान की है। ग्राहकों की कम आमद से बिक्री जरूर कम हुई है लेकिन बाजार गुलजार रहे और राहत महसूस की जा रही है कि अब माल भी बिक्री हो जाएगा।

संबंधित खबरें