ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादरसोइयों के खाते में अब सीधे पहुंचेगा मानदेय

रसोइयों के खाते में अब सीधे पहुंचेगा मानदेय

शासन ने परिषदीय स्कूलों में माध्याह्न भोजन योजना के तहत खाना बनाने वाली रसोइयों का मानदेय सीधे उनके खाते में भेजने के निर्देश दिए हैं। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारियों के माध्यम से रसोइयों के बैंक खाता...

रसोइयों के खाते में अब सीधे पहुंचेगा मानदेय
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 30 Apr 2019 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन ने परिषदीय स्कूलों में माध्याह्न भोजन योजना के तहत खाना बनाने वाली रसोइयों का मानदेय सीधे उनके खाते में भेजने के निर्देश दिए हैं। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारियों के माध्यम से रसोइयों के बैंक खाता संख्या उपलब्ध कराने के निर्देश सभी प्रधानाध्यापकों को दिए हैं।

मध्याह्न भोजन योजना के तहत परिषदीय स्कूल में खाना बनाने वाली रसोइया को मानदेय का भुगतान चेक के माध्यम से करने का अधिकार स्कूल के प्रधानाध्यापक को था। लेकिन कई दफा प्रधानाध्यापकों द्वारा रसोइयों को पूरा मानदेय न दिए जाने को लेकर जिला स्तर पर शिकायतें भी हुई। शासन स्तर से भी रसोइयों का मानदेय एवं कन्वर्जन कॉस्ट कई कई माह के बाद आने से उन्हें लंबे समय इंतजार करना पड़ता है। लेकिन नवीन प्रक्रिया लागू होने से बीएसए कार्यालय से मानदेय स्कूल के खाते में भेजने के बजाय सीधे रसोइयों के खाते में भेजा जाएगा। इससे रसोइयों को मानदेय दिए जाने में होने वाली परेशानी से निजात मिलेगी।

मई माह में पूर्ण हो जाएगी फीडिंग

फिरोजाबाद। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा.अरविंद कुमार पाठक ने बताया कि सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों को पत्र जारी कर प्रत्येक स्कूल में तैनात रसोइयों के व्यक्तिगत बैंक खाता संख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। रसोइयों के खाता संख्या फीडिंग की प्रक्रिया मई माह में पूर्ण कर ली जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें