ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादलंच पैकेट के लिए धक्का-मुक्की, छात्रों से मारपीट

लंच पैकेट के लिए धक्का-मुक्की, छात्रों से मारपीट

गेल इंडिया द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्वास्थ्य, पर्यावरण एवं ईंधन संरक्षण के लिए निकाली गई साइकिल रैली के आयोजन की व्यवस्था एक इवेंट कंपनी संभाल रही थी। व्यवस्था में खामी के चलते रैली के...

लंच पैकेट के लिए धक्का-मुक्की, छात्रों से मारपीट
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 19 Jan 2020 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गेल इंडिया द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्वास्थ्य, पर्यावरण एवं ईंधन संरक्षण के लिए निकाली गई साइकिल रैली के आयोजन की व्यवस्था एक इवेंट कंपनी संभाल रही थी। व्यवस्था में खामी के चलते रैली के पश्चात लंच पैकेट वितरण में हंगामा हो गया। व्यवस्था में लगे युवकों ने प्रतिभागियों से हुई धक्का-मुक्की के बाद छात्रों से मारपीट भी की। पुलिस ने मामले को रफा-दफा कर दिया।

साइकिल रैली के बाद कार्यक्रम स्थल गांधी पार्क मैदान में मंच के सामने बनाए गए काउंटर से प्रतिभागी छात्रों को लंच पैकेट वितरित किए जाने थे। रैली के संपन्न होने के साथ लंच पैकेट का वितरण भी शुरू हुआ। लेकिन छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण व्यवस्था धराशायी हो गई। जिसके पश्चात व्यवस्था में लगे युवकों ने छात्रों की भीड़ को काउंटर से दूर हटाने के लिए पीछे की ओर धकियाना शुरू कर दिया। यही नहीं इस बीच व्यवस्था के कुछ युवकों ने छात्रों पर डंडे भी चला दिए। इससे परिसर में हंगामा हो गया। इस बीच लंच पैकेट लेने पहुंची छात्राएं वहां से वापस मंच की ओर आ गई। छात्रों के साथ हुई हाथापाई में कुछ छात्र चोटिल भी हो गए। ढोलपुरा निवासी छात्र लोकेंद्र यादव ने खुद के साथ मारपीट का आरोप भी लगाया। लंच पैकेट वितरण को कई दफा रोका गया। हंगामा होता देख काउंटर पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने समझा बुझाकर मामले को शांत करवा दिया। उसके पश्चात छात्र पुन: लंच पैकेट लेने को काउंटर पर एकत्र हुए तो इंवेंट कंपनी से जुड़े स्थानीय लोगों ने माइक से छात्रों को वहां से हटाने के निर्देश के साथ ही लंच पैकेट वितरण बंद करवा दिया। इसके चलते तमाम छात्र-छात्राएं लंच पैकेट से वंचित रह गए। हंगामे के दौरान छात्र लंच पैकेट कम होने कारण बार-बार वितरण बंद कराने का आरोप लगा रहे थे।

भीड़ पहुंचने से बिगड़ी व्यवस्था

फिरोजाबाद। साइकिल रैली एवं जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन के लिए गेल इंडिया द्वारा नामित कार्यक्रम प्रभारी इवेंट डायरेक्टर मोहम्मद सैय्यद का कहना है कि लंच पैकेट वितरण काउंटर पर पर्याप्त व्यवस्था थी। लेकिन छात्रों की भीड़ ने धक्का-मुक्की कर व्यवस्था बिगाड़ दी। उन्होंने व्यवस्था में लगे युवकों द्वारा मारपीट की बात से इनकार किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें