DA Image
24 जुलाई, 2020|1:24|IST

अगली स्टोरी

संक्रमण से दो अस्पतालों में लटका ताला, मरीज परेशान

संक्रमण से दो अस्पतालों में लटका ताला, मरीज परेशान

चिकित्सकों के संक्रमित मिलने पर दो सरकारी अस्पतालों में ताले लटक गए हैं। इन्हें लगातार सेनेटाइज कराया जा रहा है और इन अस्पतालों में आ रहे मरीजों को लौटाया जा रहा है। संक्रमण खत्म होने पर फिर ये अस्पताल उपचार देंगे।

जसराना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक चिकित्सक संक्रमित निकले। संक्रमण की पुष्टि होते ही बुधवार को अस्पताल को सील कर दिया था। अब इस अस्पताल को लगातार सेनेटाइज कराया जा रहा है। अस्पताल के सभी चिकित्सकों और कर्मियों को 72 घंटे को होम क्वारंटाइन कर उनके सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा उनके स्वास्थ्य की जांच की जाती रहेगी। ऐसे ही एका के सरकारी अस्पताल के चिकित्सक के संक्रमित मिलने के बाद गुरुवार से अस्पताल पर ताला लग गया है। यहां पर अस्पताल को सेनेटाइज कराया जा रहा है। चिकित्सक के संपर्क में आए चिकित्सकों और कर्मचारियों को 72 घंटे के लिए होम क्वारंटाइन कर उनके सैंपल गुरुवार को लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

जसराना से शिकोहाबाद भेजे मरीज

जसराना से मरीजों को शिकोहाबाद के अस्पताल में भिजवाया। वहां पर प्रसूताओं और गंभीर रोगियों का इलाज कराया जा रहा है। इसी तरह एका में भी मरीजों को गंभीर हालत में होने पर जिला अस्पताल भिजवाया।

शनिवार को खुलेगा जसराना अस्पताल

जसराना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 72 घंटे के सील के चलते शनिवार को इसे आमजन को खोला जाएगा। बुधवार और गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी इस पर ताला लगा रहेगा और सेनेटाइजेशन का काम चलेगा।

एका में रविवार से मिलेगा उपचार

एका के स्वास्थ्य केंद्र के 72 घंटे का समय शनिवार को पूरा होगा। यह गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार स्वास्थ्य केंद्र बंद रहना है। इसके बाद रविवार से सरकारी अस्पताल में उपचार देना शुरू हो जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Locked in two hospitals due to infection patient upset