ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादविजन डॉक्यूमेंटस में संशोधन को मिला अंतिम मौका

विजन डॉक्यूमेंटस में संशोधन को मिला अंतिम मौका

टीटी जेड जोन से जुड़े विभाग सुप्रीम कोर्ट में दाखिल होने वाले संशोधित विजन डॉक्यूमेंट्स में अपने सुझाव शामिल कर सकेंगे। टीटी जेड जोन अथॉरिटी ने संबंधित विभागों को अपनी आपत्तियां व सुझावों को शामिल...

विजन डॉक्यूमेंटस में संशोधन को मिला अंतिम मौका
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 19 Nov 2018 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

टीटी जेड जोन से जुड़े विभाग सुप्रीम कोर्ट में दाखिल होने वाले संशोधित विजन डॉक्यूमेंट्स में अपने सुझाव शामिल कर सकेंगे। टीटी जेड जोन अथॉरिटी ने संबंधित विभागों को अपनी आपत्तियां व सुझावों को शामिल करने का एक मौका और प्रदान किया है।

ताज संरक्षित क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली की संस्था स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर नई दिल्ली द्वारा विजन डॉक्यूमेंट्स (दृष्टिपत्र) तैयार किया गया है। इसमें अनेक कमियां पाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने संस्था को संबंधित विभागों, पर्यावरण विदों व स्थानीय स्वैच्छिक संस्थाओं से आपत्तियां और सुझाव प्राप्त कर संशोधित विजन डॉक्यूमेंट्स तैयार करने के निर्देश दिए थे।

इसीक्रम में टीटी जोन अथॉरिटी की संयोजक एवं उपाध्यक्ष आगरा विकास प्राधिकरण शुभ्रा सक्सेना ने ताज संरक्षित क्षेत्र से जुड़े सभी विभागों को डॉक्यूमेंट्स के ड्राफ्ट का पुन: अध्ययन कर अपने विभाग की ओर से आपत्तियां व सुझाव आदि को शामिल करने के निर्देश दिए हैं। जनपद के उद्योग विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को हाल ही में उन्होंने पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने तीन दिन में संशोधित विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

फिर नहीं मिलेगा कोई अवसर

फिरोजाबाद। अथॉरिटी संयोजक शुभ्रा सक्सेना ने कहा कि यह अंतिम अवसर है। इसके बाद किसी विभाग या संस्था को विजन डॉक्यूमेंट्स में किसी तरह के सुझाव या आपत्ति को शामिल करने का कोई मौका नहीं मिल सकेगा।

29 को सुप्रीम कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

फिरोजाबाद। टीटी जेड जोन अथॉरिटी संयोजक ने कहा कि 29 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में टीटी जेड जोन से जुड़े मामले की सुनवाई होनी है। इससे पूर्व विजन डॉक्यूमेंट्स के ड्राफ्ट जरूरी संशोधनों को शामिल कर इसे फाइनल कर दिया जाएगा। क्योंकि सुनवाई के समय इसे सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें