Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबाहर से आने वालों पर रखी जाए कड़ी नजर

बाहर से आने वालों पर रखी जाए कड़ी नजर

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 08:15 PM
बाहर से आने वालों पर रखी जाए कड़ी नजर

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। शासन के निर्देश पर बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखने के अलावा उनकी आरटीपीसीआर जांच के लिए कई टीमें गठित की गई हैं। प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि इस संदर्भ में उन्होंने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पहले चरण में ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखी जाएगी जो बाहर से आ रहे हैं।

कार्यकारी सीएमओ डॉ.अशोक कुमार द्वारा बताया है कि शहर के अलावा जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को भी अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने कहा है कि सभी अपने अपने स्वास्थ्य केंद्रों पर वार्ड के अलावा अन्य सुविधाओं जैसे ऑक्सीजन, सैनेटाइज के अलावा दवाओं की उपलब्धता बरकरार रखें। इसके साथ ही वह अपने-अपने क्षेत्रों में आरटीपीसीआर की जांच पर पूरी व्यवस्था रखें तथा यह भी देखें कि उनके क्षेत्र में कौन व्यक्ति बाहर से आया है, उसकी तत्काल जांच कराएं। अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत हो तो उसकी सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग को दें। उन्होंने कहा है कि इसके अलावा मेडिकल कॉलेज, जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद, सामुदायिक चिकित्सा केंद्र तथा सिरसागंज क्षेत्र में विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उन्होंने कहा है कि शहर में जल्द ही रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तथा होटलों में जांच के लिए विशेष अभियान शुरू किया जाएगा।

पर्याप्त मात्रा में है ऑक्सीजन की व्यवस्था

कार्यकारी सीएमओ ने बताया है कि इस बार स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की व्यवस्था है तथा इसकी कमी महसूस नहीं होने दी जाएगी। मेडिकल कॉलेज के अलावा अन्य सभी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य केंद्रों पर अलग से वार्ड तैयार किए जा रहे हैं।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें