Industry department is busy preparing for selection of beneficiaries - लाभार्थियों के चयन की तैयारी में जुटा उद्योग विभाग DA Image
19 नबम्बर, 2019|4:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लाभार्थियों के चयन की तैयारी में जुटा उद्योग विभाग

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत तीसरे चरण में लाभार्थी चयन की तैयारी शुरू हो गई है। बैंक लोन के लिए लाभार्थियों के चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जा रहा है। उद्योग विभाग ने तीसरे चरण में साक्षात्कार के लिए 150 आवेदक बुलाए गए हैं।

प्रदेश सरकार की रोजगार योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को स्वरोजगार के लिए बैंक लोन उपलब्ध कराया जाना है। स्कीम के तहत उद्योग क्षेत्र की इकाई स्थापित करने को अधिकतम 25 लाख रुपये और सर्विस सेक्टर की इकाई लगाने के लिए अधिकतम 10 लाख रुपये तक का बैंक लोन पात्र लाभार्थी को उपलब्ध कराया जाएगा।

शासन के निर्देशों के तहत उद्योग विभाग द्वारा जिले में लाभार्थी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लाभार्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से पात्रता के आधार पर किया जा रहा है। आवेदकों का साक्षात्कार डीएम के द्वारा गठित की गई टास्क फोर्स कमेटी द्वारा लिया जा रहा है। कमेटी चयनित लाभार्थियों को प्रोजेक्ट रिपोर्ट में की गई डिमांड के अनुरूप साक्षात्कार के समय ही साथ के साथ बैंक लोन स्वीकृत कर रही है।

स्कीम के तहत उद्योग विभाग साक्षात्कार के दो चरण संपन्न करा चुका है। अब तीसरे चरण की तैयारी की जा रही है। इसमें तृतीय चरण में 150 आवेदकों का साक्षात्कार टास्क फोर्स कमेटी द्वारा लिया जाएगा। इसके लिए उद्योग विभाग आवेदन पत्रों को सूचीबद्ध कर रहा है। रविवार को भी साप्ताहिक अवकाश के दिन भी तैयारी की जाती रही। जिला उद्योग केंद्र के रोजगार योजना प्रभारी राजेश सक्सैना टीम के साथ आवेदकों का साक्षात्कारा करने की तैयारी में जुटे रहे।

तीन जुलाई को होगा आवेदकों का साक्षात्कार

रोजगार योजना प्रभारी राजेश सक्सैना ने बताया कि तृतीय चरण में लाभार्थी चयन के लिए आवेदकों का साक्षात्कार तीन जुलाई को प्रात: 10.30 बजे जिला उद्योग केंद्र पर संपन्न होगा। साक्षात्कार के लिए विभाग द्वारा तीसरे चरण में भी 150 आवेदक बुलाए हैं। आवेदकों से कहा कि वे साक्षात्कार को नियत तिथि व समय पर जिला उद्योग केंद्र पर उपस्थित हों। मूल प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं। जिससे उन्हें साक्षात्कार के समय दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Industry department is busy preparing for selection of beneficiaries