ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादनिबंध में छात्राओं ने कोरोना से बचाव पर रखे विचार

निबंध में छात्राओं ने कोरोना से बचाव पर रखे विचार

राष्ट्रीय सेवा योजना मुस्कुराएगा इंडिया मुहिम के तहत जिला स्तर की निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। भारत ही नहीं पूरा विश्व इस कोरोना वायरस नामक महामारी से ग्रसित है। इसलिए प्रतियोगिता का विषय रखा...

निबंध में छात्राओं ने कोरोना से बचाव पर रखे विचार
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 04 Jun 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय सेवा योजना मुस्कुराएगा इंडिया मुहिम के तहत जिला स्तर की निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। भारत ही नहीं पूरा विश्व इस कोरोना वायरस नामक महामारी से ग्रसित है। इसलिए प्रतियोगिता का विषय रखा कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता।

प्रतियोगिता में स्नातक व स्नातकोत्तर के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इसमें प्रथम स्थान पर सीएल जैन कॉलेज की सुरभि, द्वितीय स्थान पर महात्मा गांधी बालिका पीजी कॉलेज की शताक्षी उपाध्याय और तृतीय स्थान पर अमरदीप कॉलेज फिरोजाबाद की रिंकल जादौन रही। इस निबंध प्रतियोगिता की निर्णायक की भूमिका का निर्वाहन आगरा कॉलेज आगरा की सुनीता रानी घोष एवं प्रोफेसर एमेरीटस निबीर कांति घोष ने किया। प्रतियोगिता की संयोजिका डॉ.संध्या द्विवेदी ने बताया कि छात्राओं ने निबंध के माध्यम से कोरोना वायरस से अपने आप को कैसे बचाना है तथा लोगों को जागरूक रहने को संदेश देते हुए एवं वर्तमान में विषम परिस्थिति के चलते अपना मनोबल स्थिर रखने को प्रेरित किया। निबंध प्रतियोगिता कमेटी के अध्यक्ष नोडल अधिकारी डॉ.नवीन महेश्वरी और समन्वयक डॉ रामवीर सिंह चौहान ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। सहसंयोजिका डॉ.नम्रता निश्चल त्रिपाठी ने कहा कि विजेता छात्राओं को कॉलेज खुलने के बाद पुरस्कृत किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें