ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादननिहाल में मासूम की टैंक में गिरकर मौत, कोहराम

ननिहाल में मासूम की टैंक में गिरकर मौत, कोहराम

बालक ननिहाल में रहता था खेलते समय शौचालय के टैंक में गिर गया

ननिहाल में मासूम की टैंक में गिरकर मौत, कोहराम
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 22 Jan 2019 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण क्षेत्र में निर्माणाधीन शौचालय के टैंक में गिरकर चार वर्षीय मासूम की मौत हो गई। वह अपने ननिहाल में रह रहा था। उसकी मौत से ननिहाल में सन्नाटा पसर गया। उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजन शव को गांव ले गए।

खैरगढ़ निवासी वंश (4) पुत्र शिवा उर्फ पवन काफी समय से अपने नाना रामपाल के यहां नगला पचिया में रह रहा था । नाना के यहां शौचालय का निर्माणकार्य चल रहा है। उसके लिए टैंक खोदा गया है। टैंक में पानी भरा हुआ है।

वंश सुबह खेलते खेलते टैंक में गिर पड़ा। वह काफी समय तक नहीं दिखा तो परिजनों को चिंता हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश की। पड़ोस में उसकी काफी तलाश की गई। उसका कहीं पता नहीं चला। सभी लोग काफी परेशान हो गए।

बाद में टैंक में तलाश किया गया तो उसमें दिखाई दिया। आनन फानन में उसे बाहर निकाला गया। तब तक काफी देर हो चुकी थी। पानी में डूबने से उसकी मौत हो चुकी थी। उसे चिकित्सक के पास ले गए। चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालक की मौत का पता चलते ही खैरगढ़ से उसकी मां व परिजन वहां पर पहुंच गए। और शव को खैरगढ़ ले गए। उसका पिता दिल्ली में काम करता है। बेटे की मौत का पता चलते ही देर शाम वह घर पहुंचा। बेटे के शव को देख अचेत सा हो गया। गमगीन माहौल में बालक के शव का अंतिम संस्कार किया गया।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

फिरोजाबाद। घर में टैंक में गिरने के यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस प्रकार के हादसे हो चुके हैं। कुछ दिन पहले भी टूंडला क्षेत्र में एक बच्चा टैंक में गिर कर मर गया था।

टैंक बनाते समय रखे सावधानियां

फिरोजाबाद। मकान या शौचालय के निर्माण के समय लोगों को सावधानियां बरतनी चाहिए। अक्सर देखा गया है कि मकान के निर्माण के दौरान पानी की आवश्यकता को देख टैंक बना दिया जाता है। इसी प्रकार शौचालय के निर्माण पर भी टैंक बनाया जाता है। अक्सर टैंक को खुला छोड़ दिया जाता है। इससे हादसे होते हैं। लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि टैंक को खुला न छोड़ें। उसको ढक कर रखें। छोटे बच्चों को उसके पास न जाने दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें