DA Image
18 जनवरी, 2020|12:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्युत कनेक्शन काटने के नाम पर हो रही अवैध वसूली

default image

बिजली कर्मचारियों के उत्पीड़न को लेकर बुधवार को ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। करीब दर्जनभर किसानों ने विधायक डा.मुकेश वर्मा से इसकी शिकायत की। किसानों का कहना था कि बिजली कर्मचारी कनेक्शन काटने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं, मना करने पर कनेक्शन काटकर उत्पीड़न कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि अगर जल्द ही समस्या का हल नहीं हुआ तो वह इसके खिलाफ धरना-प्रदर्शन को मजबूर हो जाएंगे।

ग्रामीण अंचलों में इस समय विद्युत बकाएदारों के खिलाफ कनेक्शन काटो अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान को लेकर बिजली कर्मचारी जमकर मनमानी कर रहे हैं। इस बात का खुलासा क्षेत्रीय विधायक के समक्ष दर्जनों किसानों ने किया। इस संबंध में जाफराबाद के किसानों का कहना था कि बिजली कर्मचारियों ने गांव पहुंचकर कनेक्शन काटने को लेकर हड़काया तथा उन्हें तत्काल बिजलीघर पहुंचकर संपर्क करने को कहा। किसानों ने विधायक को बताया कि बिजलीघर में कर्मचारियों ने उनसे अवैध वसूली की। इसी तरह की शिकायतें अन्य ग्रामीणों ने भी की। किसानों का कहना था कि वह उत्पीड़न से बुरी तरह परेशान हो उठे हैं। अगर समस्या का हल निकला तो वह जल्द ही इसके खिलाफ धरना-प्रदर्शन को मजबूर होंगे। विधायक ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराते हुए दोषी विद्युत कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

विधायक ने की एमडी से वार्ता

शिकायत को लेकर विधायक ने तत्काल ही विभाग के एमडी से फोन पर वार्ता की तथा उनसे पूरे मामले जांच कराने को कहा। एमडी द्वारा विधायक को बताया गया कि पूरे मामले की जांच कराते हुए दो या तीन दिन में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Illegal recovery being done in the name of cutting the electrical connection