ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकहीं हो रहा था अवैध निर्माण तो कहीं की जा रही प्लॉटिंग

कहीं हो रहा था अवैध निर्माण तो कहीं की जा रही प्लॉटिंग

विकास प्राधिकरण के सचिव का कार्य देख रहे सिटी मजिस्ट्रेट को चेकिंग के दौरान कई जगह अवैध भवन निर्माण कार्य होता हुआ मिला। जिसे उन्होंने मौके पर रुकवा...

कहीं हो रहा था अवैध निर्माण तो कहीं की जा रही प्लॉटिंग
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 04 Dec 2021 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास प्राधिकरण के सचिव का कार्य देख रहे सिटी मजिस्ट्रेट को चेकिंग के दौरान कई जगह अवैध भवन निर्माण कार्य होता हुआ मिला। जिसे उन्होंने मौके पर रुकवा दिया। साथ ही कई जगह बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से प्लॉटिंग किया जाना भी पाया गया। जिस पर उन्होंने विप्रा के अभियंता को दोषियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सागर ने दबरई से लेकर सिरसागंज तक सड़क के किनारे किए जा रहे भवन निर्माण का निरीक्षण किया। दर्जन भर स्थानों पर निरीक्षण किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पाया कि अधिकांश स्थानों भवन स्वामियों ने विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बगैर निर्माण कार्य किया जा रहा था। इसी तरह कई स्थानों पर विप्रा से बगैर मानचित्र स्वीकृत कराए फ्लॉटिंग किए जाने का कार्य भी पाया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि बिना नक्शा पास कराए किए जा रहे भवन निर्माण कार्य व अवैध रूप से की जा रही प्लाटिंग के मामले में विकास प्राधिकरण के अभियंताओं की लापरवाही सामने आई है। संबंधित अभियंताओं की जिम्मेदारी तय करते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। अवैध भवन निर्माण कर्ताओं के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें