ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादसमझौते को आया पति बोला तीन तलाक और भाग गया

समझौते को आया पति बोला तीन तलाक और भाग गया

अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पिछले ढाई साल से मायके में रह रही महिला को उसके पति ने तीन तलाक बोल दिया। पति परिवार के सदस्यों के साथ उसे लेने को पंचायत करने आया था और बात नहीं बनने पर तीन बार...

समझौते को आया पति बोला तीन तलाक और भाग गया
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 10 Oct 2019 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पिछले ढाई साल से मायके में रह रही महिला को उसके पति ने तीन तलाक बोल दिया। पति परिवार के सदस्यों के साथ उसे लेने को पंचायत करने आया था और बात नहीं बनने पर तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर चला गया। पीड़िता थाना दक्षिण पहुंची तो उसकी नहीं सुनी गई। इसके बाद एसएसपी कार्यालय पहुंचकर जन सुनवाई केंद्र पर उसने शिकायत दर्ज कराई। इस पर कार्रवाई के आदेश हो गए हैं।

हिना बेगम निवासी लालऊ का आरोप है कि उसकी शादी 20 अप्रैल 2015 को अलील उर्फ अनिल पुत्र शमशुद्दीन निवासी सेवला टंकी के पास शमशाबाद आगरा के साथ हुई थी। शादी के समय मायके वालों ने चार लाख रुपये दिए थे। इसमें दो लाख रुपये का सामान व दो लाख रुपये नकद दिए थे। आरोप है कि शादी के बाद उसको कोई भी सामान प्रयोग के लिए नहीं दिया गया था।

अपाचे और दो लाख रुपये अतिरिक्त दहेज मांगा

शादी के बाद जब विदा होकर ससुराल गई तो पति और ससुरालियों का व्यवहार अच्छा नहीं रहा। उन्होंने अतिरिक्त दहेज के रूप में दो लाख रुपये और एक अपाचे की मांग शुरू कर दी। कहा कि पति को कुछ कारोबार करना है जिसके लिए इतना रुपया लाना होगा।

भूखा-प्यासा रखते थे ससुराल वाले

हिना ने आरोप लगाया कि अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसे भूखा प्यासा रखा जाने लगा। शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने लगे। जान से मारने की धमकी दी जाने लगी।

ढाई साल पहले मारपीट कर निकाला था

हिना का आरोप है कि ढाई साल पहले उसको ससुराल से मारपीट कर निकाल दिया था। धमकी दी थी कि अगर बिना अतिरिक्त दहेज और अपाचे लिए आई तो जान से मार देंगे। आरोप है मायके में आकर भी ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करके जा चुके हैं।

परिजनों के साथ आया था पति

हिना ने बताया कि बुधवार की शाम को पति अलील अपने पिता शमशुद्दीन, भाई मोहम्मद, भाभी जन्नत के साथ उसके मायके आया था। जबरन उसके घर में घुसकर गाली गलौज की और अतिरिक्त दहेज की मांग की। जान से मारने की धमकी दी। हिना की मां और भाई आविद ने उसे बचाया। कहासुनी के दौरान ही गुस्से में आकर पति अलील ने हिना को तीन बार तलाक बोल दिया। भीड़ के सामने तीन तलाक बोलकर वह परिजनों के साथ भाग गया। बोली कि थाना दक्षिण जाकर जब मामले में शिकायत दर्ज करानी चाही तो उसे लौटा दिया था। इसीलिए वह गुरुवार को एसएसपी कार्यालय आई और जन शिकायत प्रकोष्ठ में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। यहां से थाने में केस दर्ज करने के आदेश हो गए हैं।

बोले एसएसपी...

- पीड़िता के तीन तलाक का मामला संज्ञान में नहीं है। जन शिकायत प्रकोष्ठ में उसने शिकायत दर्ज कराई होगी। पीड़िता की तहरीर पर कार्रवाई होगी। उसको पूरा न्याय दिलाया जाएगा।

-सचिंद्र पटेल, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें