ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादगुरुजी को अब उधारी पर नहीं खिलाना होगा मिडडे मील

गुरुजी को अब उधारी पर नहीं खिलाना होगा मिडडे मील

शासन की कवायद आगे बढ़ी तो आने वाले समय में शिक्षकों को उधारी पर मिडडे मील नहीं बांटना पड़ेगा। स्कूलों को एक माह का अग्रिम खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट उपलब्ध कराने संबंधी निदेशक मिडडे मील का पत्र इन...

गुरुजी को अब उधारी पर नहीं खिलाना होगा मिडडे मील
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 29 Oct 2019 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन की कवायद आगे बढ़ी तो आने वाले समय में शिक्षकों को उधारी पर मिडडे मील नहीं बांटना पड़ेगा। स्कूलों को एक माह का अग्रिम खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट उपलब्ध कराने संबंधी निदेशक मिडडे मील का पत्र इन दिनों शिक्षकों के बीच सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं।

निदेशक मध्याह्न भोजन योजना विजय किरन आनंद के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि स्कूलों में एमडीएम संचालन के लिए एक माह का खाद्यान्न एवं एक माह की कन्वर्जन कास्ट एडवांस में उपलब्ध कराई जाए। वहीं अगले माह में स्कूल में हुआ खर्च समायोजित करने के भी निर्देश हैं। हालांकि अभी तक स्कूलों में खाद्यान्न तीन माह के बाद तथा कन्वर्जन कास्ट तीन से पांच माह बाद तक उपलब्ध हो पा रही थी। इसके कारण गुरुजनों को उधारी पर ही मिडडे मील योजना का संचालन करना पड़ता था।

हालांकि मिडडे मील योजना के संचालन में गुणवत्ता की जांच को लेकर प्रशासन की ओर से लगातार सख्ती की जा रही है। लेकिन उधारी पर चल रही मिडडे मील योजना में प्रधानाध्यापकों के समक्ष उत्पन्न कठिनाई को देखते हुए निदेशक मिडडे मील ने अग्रिम व्यवस्था का आदेश जारी कर शिक्षकों को राहत प्रदान करने का काम किया है। यदि शासन की कवायद परवान चढ़ी तो आने वाले समय में शिक्षकों को उधारी पर मिडडे मील योजना का संचालन नहीं करना होगा।

बोले डीसी

यह बदलाव शासन स्तर से होने की चर्चा है। व्हाट्सएप ग्रुपों पर एक पत्र निदेशक मिडडे मील का आया है। अभी तक विभागीय स्तर पर कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। शासन से आदेश प्राप्त होने पर अनुपालन किया जाएगा।

-सोनू शर्मा, डीसी मिडडे मील

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें