ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादफर्जी कागजातों को आधार बनाकर ली सरकारी नौकरी

फर्जी कागजातों को आधार बनाकर ली सरकारी नौकरी

मथुरा में फर्जी कागजातों से नौकरी पाने वाले लोगों के तार जनपद फिरोजाबाद से भी जुड़े हुए हैं। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। फिरोजाबाद में भी एक युवक द्वारा मथुरा से फर्जी कागजातों के आधार पर...

फर्जी कागजातों को आधार बनाकर ली सरकारी नौकरी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 25 Jun 2018 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा में फर्जी कागजातों से नौकरी पाने वाले लोगों के तार जनपद फिरोजाबाद से भी जुड़े हुए हैं। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। फिरोजाबाद में भी एक युवक द्वारा मथुरा से फर्जी कागजातों के आधार पर शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी प्राप्त कर ली है। जिसका खुलासा सूचना का अधिकार के माध्यम से मांगी गई सूचना के आधार पर हुआ है।

थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव श्रीनगर निवासी बृजेश कुमार उपाध्याय पुत्र लक्ष्मीनारायण उपाध्याय ने प्रमुख सचिव गृह को भेजे शिकायती पत्र में लिखा है कि एक शिक्षक ने मथुरा से बी कॉम पास के फर्जी कागजात लगाकर शिक्षा विभाग में शिक्षक की नौकरी प्राप्त कर ली है। वह वर्तमान में विकास खंड नारखी में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात है। सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी में खुलासा हुआ है, कि उसके द्वारा लगाई गई अंकतालिका विद्यालय से जारी ही नहीं हुई है। इसके साथ ही उनकी पत्नी के कागजात भी कूटरचित हैं। वह भी वर्तमान में विकास खंड टूंडला में तैनात हैं। विकलांग प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी पाने वाले भी जांच के घेरे में हैं। एसआईटी द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें