DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादअपात्रों के कार्ड निरस्त कर पात्रों को दिलाएं लाभ

अपात्रों के कार्ड निरस्त कर पात्रों को दिलाएं लाभ

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Thu, 21 Oct 2021 11:45 PM
अपात्रों के कार्ड निरस्त कर पात्रों को दिलाएं लाभ

जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक में एडीएम ने खाद्यान्न वितरण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अपात्रों के कार्ड निरस्त कर पात्रों को लाभ देने पर जोर दिया। निरस्त दुकानों के जल्द आंवटन के लिए प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए।

अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन ले रहे अपात्रों को चिन्हित करें तथा उनके कार्ड निरस्त करें। इनके स्थान पर जररूतमंद एवं पात्र लाभार्थियों का समायोजन कर कार्ड बनाए जाएं। डीएसओ ने बताया कि तहसील स्तर पर कमेटी गठित है, जो पात्रों का चयन कर रही है।

एडीएम ने जिले में निरस्त चल रहीं 31 उचित दर की दुकानों का आवंटन शासन के निर्देश पर जल्द करने के लिए डीएसओ को निर्देश दिए। एडीएम ने कहा कि पूर्ति निरीक्षक अपने क्षेत्र में राशन दुकानों का निरीक्षण करते रहें। दुकानें बंद मिलने पर दुकान स्वामी पर अनिवार्य रूप से कार्रवाई करें। डीएसओ ने बताया कि पर्यवेक्षण अधिकारियों की रिपोर्ट पर भी दुकानदारों पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक सात उचित दर दुकानों पर मुकदमा दर्ज कराया है। अनियमितता बरतने पर 149500 की प्रतिभूति जब्त की गयी है। दुकानों से खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। बैठक में बीएसए अंजलि अग्रवाल, क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार सहित पूर्ति निरीक्षक आदि उपस्थित थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें