ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपूर्व मंत्री अशोक यादव पर दुष्कर्म और चौथ मांगने के मुकदमे

पूर्व मंत्री अशोक यादव पर दुष्कर्म और चौथ मांगने के मुकदमे

पूर्व मंत्री अशोक यादव पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पति के साथ थाने पहुंची पीड़िता ने घटना की तहरीर दी है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। क्षेत्राधिकारी ने महिला से पूछताछ के बाद...

पूर्व मंत्री अशोक यादव पर दुष्कर्म और चौथ मांगने के मुकदमे
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 20 Feb 2019 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मंत्री अशोक यादव पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पति के साथ थाने पहुंची पीड़िता ने घटना की तहरीर दी है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। क्षेत्राधिकारी ने महिला से पूछताछ के बाद पूर्व मंत्री के घर पर दबिश दी। लेकिन वह घर पर नहीं थे। वहीं पूर्व मंत्री पर मारबल कारोबारी ने भी चौथ मांगने का मुकदमा दर्ज कराया है।

नगर क्षेत्र की एक 30 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया कि पूर्वमंत्री अशोक यादव ने बुधवार की सुबह छह बजे फोन कर स्टेशन रोड स्थित अपनी कोठी पर बुलाया और उसे कमरे में अकेले ले जाकर दरवाजा बंद कर उसके साथ बलात्कार किया। महिला ने मंत्री से अपनी इज्जत को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। महिला ने पूर्व मंत्री से कहा कि वह रिपोर्ट लिखवाएगी तो उसे जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता अपने पति के साथ थाने पहुंची और पुलिस को घटना बताई तो हड़कंप मच गया। सीओ शिकोहाबाद मौके पर आए और महिला से पूरी जानकारी ली। क्षेत्राधिकारी के आदेश पर पीड़िता की तहरीर पर पूर्वमंत्री के खिलाफ रेप सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

एनजीओ के साथ राजनीति से जुड़ी है पीड़िता

पीड़िता एनजीओ चलाती है। सिलाई कड़ाई का प्रशिक्षण देती है। वह एक राजनैतिक दल से भी जुड़ी है। इसीलिए बुलावे पर पूर्व मंत्री के घर चली गई थी। एक परिचित की शादी के दौरान ही पूर्व मंत्री से विवाहिता की पति के साथ मुलाकात हुई थी।

क्षेत्राधिकारी अजय सिंह चौहान का कहना है कि पूर्व मंत्री अशोक यादव के खिलाफ दुष्कर्म समेत मारपीट करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। पीड़िता का मेडिकल भी कराया है।

मुकदमे के बाद पुलिस ने दी दबिश

क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में कई थानों की फोर्स के साथ पूर्व मंत्री के आवास पर छापा मारा। पूरे परिसर की तलाशी ली गई। पुलिस ने कहा कि कार्रवाई की भनक लगते ही वह गायब हो गए। घर पर पत्नी मिली। उन्होंने पुलिस पर झूठा मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया है।

पूर्व मंत्री ने मांगी मार्बल कारोबारी से चौथ

शिकोहाबाद। पूर्व मंत्री अशोक यादव के खिलाफ मार्बल कारोबारी ने चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज कराया गया है। कारोबारी ने पूर्व मंत्री से अपनी जान को खतरा बताया है। एसपी ग्रामीण के आदेश पर कारोबारी के साथ दो पुलिसकर्मी को तैनात कर दिया है।

अंकित अग्रवाल पुत्र विजय कुमार अग्रवाल निवासी मोहम्मद माह की पूर्वमंत्री अशोक यादव के घर के पास ही चिम्मनलाल मार्बल की दुकान है। आरोप है कि वह 19 फरवरी की शाम किसी कार्य से दुपहिया वाहन से स्टेशन जा रहे थे। तभी नहर पुल के पास पूर्व मंत्री अपने सुरक्षा गार्ड के साथ उतरे। उन्होंने कारोबारी को रोककर उसके सिर पर पिस्टल लगाकर धमकी दी कि अगर दुकान व जमीन को उसके नाम नहीं की तो जान से मार देंगे।

कारोबारी को धमकाने के बाद पूर्व मंत्री अपने गार्डों के साथ कार में बैठकर चले गए। पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी और मुकदमा दर्ज कराया।

11 फरवरी को भी हुआ था मुकदमा

इसी 11 फरवरी को पूर्वमंत्री व उसके प्राइवेट सुरक्षा गार्डो ने कारोबारी की दुकान में घुसकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी। उस समय कारोबारी ने पूर्व मंत्री के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित ने सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपे थे। अंकित का आरोप है कि पूर्व मंत्री उसके मार्बल के शोरूम को लेना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें