ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकांचनगरी में विदेशी टीमों ने परखीं स्वास्थ्य सेवाएं

कांचनगरी में विदेशी टीमों ने परखीं स्वास्थ्य सेवाएं

तीन देशों के प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को कांचनगरी पहुंचकर यहां की शहरी स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र पर लगने वाले आउटरीच कैंप के अलावा लोगों के बीच जाकर...

कांचनगरी में विदेशी टीमों ने परखीं स्वास्थ्य सेवाएं
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 11 Jul 2019 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

तीन देशों के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को कांचनगरी पहुंचकर यहां की शहरी स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर लगने वाले आउटरीच कैंप के अलावा लोगों के बीच जाकर उनसे चिकित्सा के बारे में जानकारी हासिल की।

तंजानियां, कीनिया और नाइजीरिया देशों की टीमों में कई चिकित्सकों के अलावा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में काम करने वाले कई समाजसेवी समेत 20 सदस्यीय टीम थी। जिला मुख्यालय स्थित सीएमओ कार्यालय पहुंचने के बाद उन्होंने शहरी क्षेत्र में स्थित नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों के बारे में जानकारी हासिल की। टीमों ने हाजीपुरा स्थित नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वहां लगने वाले आउटरीच कैंप के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की।

इसके बाद टीमें सैलई, रामनगर स्थित नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचीं। इतना ही नहीं टीम के सदस्य सैलई नगरीय स्वास्थ्य केंद्र के तहत प्रतापनगर भी पहुंचे जहां उन्होंने लोगों से चिकित्सा सेवाओं के बारे अनेक जानकारियां हासिल कीं। टीम के सदस्यों ने स्वास्थ्य केंद्रों पर जारी शहरी स्वास्थ्य पोषण योजना के अलावा उन्होंने रेफर रिकार्ड को देखा। इस मौके पर टीमों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शिव कुमार दीक्षित, नोडल अधिकारी एसीएमओ डा. अशोक कुमार, डिस्ट्रिक कोऑर्डिनेटर एनएचएम प्रबल प्रताप सिंह मौजूद थे

प्रसन्न दिख रहे थे टीम के सदस्य

शहरी स्वास्थ्य सेवाओं को देखकर विदेशी मेहमान काफी प्रसन्न दिखाई दे रहे थे। टीम के सदस्यों ने विशेष रूप से परिवार नियोजन योजना को सराहा।

स्वागत सत्कार से अभीभूत विदेशी मेहमान

सुबह लगभग 10 बजे पहुंचते ही सीएमओ कार्यालय पर विदेशी टीमों के सदस्यों का माला पहनाकर एवं तिलक लगाते हुए जोरदार स्वागत किया गया। अपने होने वाले स्वागत से टीम के सदस्य काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे। स्वागत के बाद उन्होंने सीएमओ डा. शिव कुमार दीक्षित काफी देर तक विचार विमर्श भी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें