ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकृषि भूमि बचाने के लिए किसान ने दिया ज्ञापन

कृषि भूमि बचाने के लिए किसान ने दिया ज्ञापन

औद्योगिक गलियारे के लिए तहसील प्रशासन नसीरपुर के पास एक्सप्रेस वे के सहारे जमीन का अधिग्रहण कर रहा है। जिससे किसानों में आक्रोश व्याप्त हो रहा है।...

कृषि भूमि बचाने के लिए किसान ने दिया ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 07 Dec 2023 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

औद्योगिक गलियारे के लिए तहसील प्रशासन नसीरपुर के पास एक्सप्रेस वे के सहारे जमीन का अधिग्रहण कर रहा है। जिससे किसानों में आक्रोश व्याप्त हो रहा है। किसान अपनी जमीन को सरकार को देने का विरोध कर रहे हैं।

गुरुवार को संजय पुत्र मानसिंह निवासी धनपुरा ने एसडीएम को ज्ञापन देने के लिए आए। किसान ने कहा कि अधिकतर चिन्हित भूमि आबादी क्षेत्र के अंतर्गत है। वहां खादर मिट्टी की अधिकता है। जिसमें वर्ष में तीन-चार फसलें पैदा होती हैं। प्रार्थी खेत के कुछ भाग पर वर्षों से ऑर्गेनिक खेती भी कर रहा है। अधिग्रहण वाले क्षेत्र में सारी कृषि भूमि एवं निज निवास स्थान का हिस्सा जा रहा है। किसान पूरी तरह से खेती पर ही निर्भर है। खेतों में निजी निवास स्थान पशुओं को रखने की व्यवस्था कर ली है। भूमि अधिग्रहण होने की स्थित में किसान बेघर तथा भूमिहीन हो जाएंगे। किसान अपनी उपजाऊ भूमि के अधिग्रहण के बिल्कुल भी पक्ष में नहीं हैं। किसान ने बंजर जमीन पर औद्योगिक गलियारे के लिए जमीन अधिग्रहण की मांग की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें