ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादजमीअत उलेमा दल ने जाना सीएए बवाल पीड़ितों का हाल

जमीअत उलेमा दल ने जाना सीएए बवाल पीड़ितों का हाल

फिरोजाबाद। जमीअत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी के निर्देश पर संगठन का प्रतिनिधि मंडल शहर में आया। जहां संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर नगर...

जमीअत उलेमा दल ने जाना सीएए बवाल पीड़ितों का हाल
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 05 Feb 2020 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जमीअत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी के निर्देश पर संगठन का प्रतिनिधि मंडल शहर में आया। संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर नगर में हुए बवाल के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को मुलाकात कर उनकी कुशल क्षेम जानी। सात मृतकों के पीड़ित परिवार को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।

बुधवार को जमीअत उलेमा का दल राष्ट्रीय सचिव मौलाना हकीमुददीन कासमी के नेतृत्व में शहर की मेवा फरोशां मस्जिद निकट शिकोहाबाद अड्डा पहुंचा। उन्होंने संस्था के स्थानीय पदाधिकारियों के माध्यम से शहर में सीएए बवाल में मारे गए लोगों के परिजनों को मस्जिद पर बुलवा लिया। राष्ट्रीय सचिव मौलाना कासमी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष मौलाना मतीन उल हक उसामा ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर घटना की पूरी जानकारी प्राप्त की। साथ ही उनकी खैरियत जानी और सांत्वना दी। मौलाना कासमी व मौलाना उसामा ने सभी मृतकों के परिजनों को जमीअत की ओर से एक-एक लाख रुपये के चेक प्रदान किए। जमीअत के जिला सदर मौलाना शफी कासमी ने सीएए को लेकर शहर में घटित हुए पूरे वाकए की जानकारी संगठन के आला पदाधिकारियों को दी। जिला महासचिव मुफ्ती मोहम्मद कासिम, मौलाना इश्तियाक, मुफ्ती रजीउददीन कासमी, मौलाना आदम मुस्तफा, मौलाना अब्दुल हलीम, मौलामा अब्दुल रऊफ, मुफ्ती मोहम्मद ताहिर रजी कासमी, डाक्टर जफरुल इस्लाम, हादी हसन, हाजी गुलाम रसूल आदि मौजूद रहे।

इन मृतकों के परिजनों को दिए चैक: बलवे में मारे गए नवी जान निवासी मोहम्मद गंज, राशिद कश्मीरी गेट, अरमान आजाद नगर, मुकीम नगला कोठी, शफीक मसरूर गंज, हारुन नगला मुल्ला, एवं अबरार निवासी मसरूर गंज के परिजनों को एक एक लाख की आर्थिक मदद मुहैया कराई गई।

अधिवक्ता संघ करेगा मदद:फिरोजाबाद। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जमीअत उलेमा ए हिंद बिना किसी भेदभाव के सभी मृतकों के परिजनों की एक-एक लाख रुपये प्रदान कर मदद कर रही है। जमीअत उलेमा के राष्ट्रीय सचिव मौलाना हकीमुददीन कासमी ने कहा कि हमारी संस्था ने हर जिले में अधिवक्ता संघ बनाया है। जो पीड़ितों की कानूनी मदद करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें