DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबेरोजगार नौजवानों के लिए मेला बना बेहतरीन मिसाल

बेरोजगार नौजवानों के लिए मेला बना बेहतरीन मिसाल

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 07:40 PM
बेरोजगार नौजवानों के लिए मेला बना बेहतरीन मिसाल

नगर के तिलक इंटर कॉलेज में गुरुवार को भव्य समारोह के बीच आठ दिवसीय स्वनिधि दीपोत्सव मेला धूमधाम के साथ प्रारंभ हुआ। स्कूली छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से समा बांध दिया।

मेले का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा सांसद एवं विधानसभा प्रभारी दयाशंकर सिंह ने आयोजन को बेरोजगार नौजवानों के लिए प्रदेश सरकार की ओर से बेहतरीन तोहफा बताया। शुभारंभ के दौरान मुख्य अतिथि के साथ महापौर नूतन राठौर, नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा के अलावा कई भाजपा पदाधिकारी एवं अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर मौजूद नगर के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति से कार्यक्रम में समां बांध दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद विधानसभा प्रभारी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार द्वारा दीपावली से पहले सुहागनगरी की जनता को उस तरह दीपोत्सव का अहसास करा दिया है जिस तरह उन्होंने सत्ता ग्रहण करने के बाद अयोध्या में 51 हजार दीप जलाकर वहां की जनता को दीपावली याद दिला दी थी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यह मेला उन बेरोजगार नौजवानों के लिए मिसाल बनेगा जो रोजगार न होने के कारण दर-दर भटक रहे हैं। उन्हें अब इस मेले के माध्यम से एक ही छत के नीचे लोन तत्काल उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्य अतिथि ने केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। उदघाटन समारोह के बाद शहर किड्स कॉर्नर स्कूल के बच्चों ने प्रस्तुति दी। इसके पश्चात एमजी कॉलेज की छात्राओं ने आगंतुक अतिथियों के सम्मान में स्वागत गान प्रस्तुत किया। सभी अतिथियों का गुलाब का फूल देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सांसद चंद्रसेन जादौन, शिकोहाबाद क्षेत्र के विधायक डॉ.मुकेश वर्मा, भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष बविता चौहान, रेहड़ी, पटरी प्रकोष्ठ ब्रज क्षेत्र के संयोजक विजय, प्रदेश सह संयोजक कन्हैया लाल गुप्ता आदि मौजूद थे।

यह लोग भी रहे मौजूद

उदघाटन समारोह में नगर निगम के अपर नगर आयुक्त संतोष कुमार यादव, जलकल महाप्रबंधक रामबाबू राजपूत, जोनल सेनेटरी ऑफिसर दलवीर सिंह, अधिशासी अभियंता निर्माण अतुल पांडे, अधिशासी अभियंता जलकल विभाग तारकेश्वर पांडे, उपसभापति योगेश शंखवार पार्षदों में वरिष्ठ पार्षद हरिओम वर्मा, प्रमोद राजोरिया, संतोषी राठौर, रानी देवी, प्रेमचंद्र शंखवार, आशीष यादव, पार्षद पति गैंदालाल राठौर,पुष्पेंद्र पाल सिंह आदि उपस्थित थे।

लोगों को पसंद आईं स्टाल

दीपोत्सव मेला में लगाई जाने वाली 54 स्टॉल पहले दिन ही लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गई। उदघाटन समारोह से पहले ही स्टालों को देखने के लिए लोग मेले में उमड़ना शुरू हो गए।

बच्चों को भाए छोटे-छोटे झूले

दीपोत्सव मेला में बच्चों को मनोरंजन पैदा करने के लिए नगर निगम द्वारा छोटे-छोटे झूले भी लगाए गए जो बच्चों के लिए देर शाम तक आकर्षण का केंद्र बने रहे। इनमें सबसे ज्यादा गोल घूमने वाली कार वाला झूला पसंद आया।

मैजिक शो में बजी जमकर तालियां

दीपावली मेला में लोगों के मनोरंजन का भी पूरा ध्यान रखा गया है। उदघाटन समारोह के बाद मंच पर जादूगर देव द्वारा विभिन्न प्रकार के जादू दिखा कर लोगों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। मैजिक शो के अलावा मंच पर कई और मनोरंजनपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए।

डीएम ने किया था निरीक्षण

दीपावली मेला शुरू होने से पहले व्यवस्थाओं की जानकारी के लिए डीएम चंद्र विजय सिंह ने जायजा लिया था। उन्होंने स्टालों पर जाकर लोगों से जानकारी ली। स्टॉल, स्ट्रीट वैंडर्स की दुकानों पर बिक्री हो रहे आकर्षण उत्पादनों का निरीक्षण किया। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत कांच आइटमों के अलावा जनपद में संचालित आर्च आलू के चिप्स के स्टॉल पर जाकर निरीक्षण किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें