ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमैग्नीशियम से फुलझड़ी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

मैग्नीशियम से फुलझड़ी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजा का ताल चौकी के पीछे चल रही आतिशबाजी बनाने की फैक्ट्री पर टूंडला पुलिस एवं फायर ब्रिगेड की टीम ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान मौके से मैग्नीशियम द्वारा फुलझड़ी बनाने...

मैग्नीशियम से फुलझड़ी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 16 Oct 2017 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजा का ताल चौकी के पीछे चल रही आतिशबाजी बनाने की फैक्ट्री पर टूंडला पुलिस एवं फायर ब्रिगेड की टीम ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान मौके से मैग्नीशियम द्वारा फुलझड़ी बनाने का काम चलता हुआ पाया। टीम ने मैग्नीशियम का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है। साथ ही रिपोर्ट आने तक काम को बंद रखने के भी निर्देश दिए हैं।

थाना पुलिस को सोमवार को सूचना मिली थी कि राजा का ताल चौकी के पीछे आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा है जोकि अनाधिकृत है। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी टूंडला डा़ धर्मेन्द्र कुमार एवं मुख्य अग्निशमन अधिकारी जसवीर सिंह, चौकी प्रभारी केपी सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर जा पहुंचे। टीम ने छापामार कार्रवाई की। मौके पर मैग्नीशियम और पोटेशियम द्वारा फुलझड़ी बनाने का काम किया जा रहा था। जांच में संचालक निर्मल कुमार के पास उद्योग विभाग से संबंधित कागजात तो थे लेकिन अग्निशमन विभाग की एनओसी और उपकरण नहीं थे। सीएफओ जसवीर सिंह ने बताया कि मौके पर पांच एलपीजी सिलेंडर बरामद हुए हैं। जिनका कॉमर्शियल रूप में प्रयोग किया जा रहा था। मौके पर आग से बचने के उपकरण भी नहीं मिले। टीम ने मैग्नीशियम को जांच के लिए भेजा है। वहीं दुकानदार को नोटिस जारी कर जांच रिपोर्ट न आने तक काम को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें