DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव खर्चे पर नजर रखने आज आएंगे व्यय प्रेक्षक

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही जिले में व्यय प्रेक्षक दस्तक देंगे। वे 27 मार्च की अपराह्न जिला मुख्यालय पहुंचेंगे। प्रत्याशियों के चुनावी खर्चे सहित मोटी रकम इधर से उधर करने पर भी टीम की नजर रहेगी।

निर्वाचन आयोग ने आयकर विभाग में तैनात आईआरएफ अरविंद सुदर्शन को लोकसभा चुनाव के लिए व्यय प्रेक्षक नामित किया है। व्यय प्रेक्षक के बुधवार को अपराह्न मुख्यालय पहुंचने की सूचना के साथ ही स्थानीय टीम भी सक्रिय हो गई है। कलक्ट्रेट परिसर में बनाए गए चुनावी खर्च पर्यवेक्षण कक्ष के बाहर भी बैनर लगाया गया है। वरिष्ठ कोषाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि चुनावी खर्च की निगरानी करने को टीम अभी से सक्रिय हो गई है। प्रत्याशियों को चुनाव से संबंधित आय-व्यय का संचालन करने को नवीन खाता खोलना अनिवार्य होगा।

10 लाख रुपये के साथ लेकर चलें साक्ष्य

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव में व्यय लेखा के नोडल अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि चुनावी माहौल में कोई भी अपने साथ 50 हजार रुपये से अधिक नगदी लेकर सामान्यता न चले। ऐसे व्यवसायी अथवा कोई व्यक्ति 10 लाख रुपये तक नगद लेकर चलता है तो उसे रुपया कहां से लाया व कहां लेकर जा रहा है, इसके अभिलेख भी साथ लेकर चलना होगा। वहीं 10 लाख रुपये से अधिक कैश मिलने पर आयकर विभाग की टीम द्वारा जांच के बाद ही छोड़ा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Expenditure Audiences Will Come Today