Exercise started for new District Hospital in district - जनपद में नए जिला अस्पताल की कवायद शुरू DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनपद में नए जिला अस्पताल की कवायद शुरू

जनपद में नया जिला अस्पताल बनाने की कवायद शुरू हो गई है। शासन द्वारा शनिवार को इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक पत्र भी जारी कर दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा पत्र मिलने के बाद जिलाधिकारी से अस्पताल के लिए 10 एकड़ जमीन मुहैया कराने की मांग की गई है।

अभी तक संचालित जिला अस्पताल को स्वशासी मेडिकल कॉलेज में तब्दील होने के बाद इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे थे। ऐसा समझा जाने लगा था कि जिला अस्पताल को अन्यत्र स्थापित किया जा सकता है। प्रदेश सरकार ने इस तरह के कयासों पर अपनी मोहर लगा दी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.शिव कुमार दीक्षित ने बताया है कि शासन द्वारा नये जिला अस्पताल को करीब 10 एकड़ जमीन तलाशने के लिए को कहा गया है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने डीएम सेल्वा कुमारी जे को भी अवगत करा दिया है। नया जिला अस्पताल कहां बनेगा इसके लिए जमीन तलाशने का काम जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा। जमीन सुनिश्चित होने के बाद इसके निर्माण को लेकर अगली प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

बोले सीएमओ...

नए जिला अस्पताल के लिए शासन द्वारा पत्र जारी कर दिया है। अब अस्पताल निर्माण के लिए जमीन आहारित कराने का काम जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

- डॉ.शिव कुमार दीक्षित, सीएमओ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Exercise started for new District Hospital in district