ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकटिया डालकर खुलेआम हो रही थी बिजली की चोरी

कटिया डालकर खुलेआम हो रही थी बिजली की चोरी

शासन के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा लेबर कॉलोनी क्षेत्र में चलाई गई बिजली चोरी पकड़ो महा अभियान से हड़कंप मच गया। कार्रवाई के दौरान कई मकानों पर...

कटिया डालकर खुलेआम हो रही थी बिजली की चोरी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 22 Jan 2021 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा लेबर कॉलोनी क्षेत्र में चलाई गई बिजली चोरी पकड़ो महा अभियान से हड़कंप मच गया। कार्रवाई के दौरान कई मकानों पर खुलेआम कटिया डालकर बिजली चोरी को अंजाम दिया जा रहा था। अभियान के तहत टीम द्वारा लाखों रुपये की वसूली के साथ बकाया भुगतान न करने पर कनेक्शन काट गए। अभियान में मैनपुरी और फिरोजाबाद की विजिलेंस टीमें भी शामिल थीं।

अधिशासी अभियंता प्रथम अरविंद कुमार ने बताया कि विगत काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि 33 केवी विद्युत उपकेंद्र लेबर कॉलोनी के तहत काफी मात्रा में लोग अवैध तरीके से बिजली चोरी को अंजाम दे रहे हैं। सूचना मिलते ही विद्युत चोरों के खिलाफ रणनीति तैयार की गई। इस रणनीति के अलावा मैनपुरी की विजिलेंस टीम को भी शामिल किया। सुबह लगभग 10 बजे अचानक की गई ताबड़तोड़ कार्रवाई में चार घरों पर कटिया डालकर बिजली चोरी को मोबाइल में कैद कर लिया। अचानक चलाए गए इस अभियान से आसपास के लोगों में हड़कंप और भगदड़ मच गई। बिजली चोरी के अलावा टीम द्वारा कई घरों के कनेक्शन चेक किए गए बिल बकाया होने पर उनसे धनराशि की वसूली की गई। जिन्होंने बिलों का भुगतान नहीं किया उनके कनेक्शन काट दिए गए जिनकी संख्या 52 रही। अभियान में एसडीओ दशरथ सिंह, निजामुद्दीन, उदयवीर सिंह, अवर अभियंता जितेंद्र कुमार, अवनीश, अमित कुमार, मुन्ना बाबू, रंजीत सिंह शामिल थे।

अभियान का हाल

110 घरों के कनेक्शन चेक किए गए

52 कुल विद्युत कनेक्शन काटे गए

2.50 लाख रुपये का बकाया वसूला गया

हाथों पर लगी केवल खींचने की होड़

छापामार कार्रवाई के दौरान कई दिलचस्प नजारे देखने को मिले। जैसे विद्युत टीम द्वारा अभियान शुरू किया तो लोग अपनी-अपनी छतों पर खड़े होकर अवैध रूप से डाली गई केबलों को खींचते नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें