Electricity consumers will get 100 percent discount in interest - विद्युत उपभोक्ताओं को ब्याज में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट DA Image
21 नवंबर, 2019|6:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्युत उपभोक्ताओं को ब्याज में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट

default image

शासन द्वारा विद्युत विभाग में राजस्व बढ़ाने को तरह-तरह की योजनाएं लागू की जा रही हैं। इसी क्रम में सोमवार से सरकार द्वारा आसान किश्त योजना की जा रही है। इसमें विद्युत उपभोक्ताओं को बिलों की ब्याज में शत-प्रतिशत छूट देने का प्रावधान रखा गया है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार सरकार द्वारा 11 नवंबर से प्रारंभ किए जाने वाली आसान किश्त योजना के तहत उन घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बिलों में ब्याज से छूट मिलेगा जिनके चार किलोवाट तक के कनेक्शन हैं। योजना के घरेलू उपभोक्ताओं को बिलों को जमा कराने में ब्याज से मुक्त रखा जाएगा। इसके अलावा विद्युत उपभोक्ता अपनी धनराशि को किश्तों के रूप में जमा कर सकते हैं। इसके लिए शहरी एवं ग्रामीण अंचलों को दो भागों में बांटा गया है। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता अपनी धनराशि को 24 किश्तों में जबकि शहरी क्षेत्र के लोग 12 किश्तों में जमा कर सकते हैं।

शुल्क जमा कर पंजीकरण कराना आवश्यक होगा

जानकारी में बताया गया है कि विद्युत उपभोक्ताओं को ब्याज में छूट पाने को सर्वप्रथम 1500 रुपये जमा करके अपना पंजीकरण कराना होगा। आगे बताया गया है कि बाद यह धनराशि बिल में ही समायोजित कर जाएगी। योजना का लाभ वही उपभोक्ता उठा सकते हैं जिनके 31 अक्तूबर 2019 तक चार किलोवाट तक के कनेक्शन हो चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Electricity consumers will get 100 percent discount in interest