ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबलिदान दिवस पर याद आए डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी

बलिदान दिवस पर याद आए डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी

फिरोजाबाद। नगर में भारतीय जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस सादगी के साथ मनाया...

बलिदान दिवस पर याद आए डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 23 Jun 2018 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर में भारतीय जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस सादगी के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

शनिवार को नगर में लेबर कॉलोनी स्थित मुखर्जी पार्क में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल गुप्ता ने जनसंघ संस्थापक को पुष्पांजलि अर्पित कर किया। उन्होंने कहा कि डा. मुखर्जी प्रखर राष्ट्रवादी इंसान थे। मुखर्जी ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। वे द्विराष्ट्र की विचारधारा का हमेशा विरोध करते रहे। भाजपा नेता नवीन प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि मुखर्जी का कहना था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं होने चाहिए। एक देश की जन भावना से कार्य होने चाहिए। मुखर्जी कहते थे कि देश के किसी भी राज्य में धारा 370 की आवश्यकता नहीं है। सभी नागरिकों को समान दृष्टि से देखा जाना चाहिए।

शिव मोहन श्रोती ने कहा कि डा. मुखर्जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उन्होंने अपने अल्प जीवनकाल में ख्याति प्राप्त कर देश को नई दिशा देने का काम किया। उन्होंने देश की एकता अखंडता कायम रखने के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। डा. लक्ष्मीनारायन यादव ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी सच्चे देश भक्त थे। उन्होंने देश व समाज की रक्षा के लिए अपनी जान गंवा कर भारत को अखंड बनाए रखने का संदेश दिया। श्रद्धांजलि देने वालों में राजेन्द्र बौहरे, राधेश्याम यादव, रामनरेश कटारा, श्रीनिवास शर्मा, शिवम शर्मा, विजय सिंह, डा. लक्ष्मीकांत अवस्थी, चेतराम यादव, लोकेश कुमार, विकास वाजपेयी, सागर शर्मा, योगेश कुमार, विपिन गुप्ता, विनोद पचौरी, सत्यवीर गुप्ता आदि शामिल रहे।

इसी क्रम में भाजपा पश्चिम मंडल कार्यालय सुहाग नगर पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मनाया गया। कार्यकर्ताओं ने मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में पश्चिम मंडल अध्यक्ष भूरी सिंह राठौर, मनीष कुमार, विनोद पचौरी, बंगाली गुप्ता, दिलीप सिंह, अमन यादव, विनोद कुमार, विजय राठौर, अमन मिश्रा, मनीष गुप्ता आदि की सहभागिता रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें