DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमिशन प्रेरणा पर महानिदेशक बेसिक शिक्षा की नजर

मिशन प्रेरणा पर महानिदेशक बेसिक शिक्षा की नजर

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Sun, 31 May 2020 05:27 PM
मिशन प्रेरणा पर महानिदेशक बेसिक शिक्षा की नजर

परिषदीय स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता तथा भौतिक परिवेश में गुणात्मक सुधार को लेकर शासन नियमित समीक्षा कर रहा है। मिशन प्रेरणा एवं ऑपरेशन कायाकल्प महानिदेशक बेसिक शिक्षा की प्राथमिकता में शामिल है। जिले से लगातार दोनों बिंदुओं पर प्रगति रिपोर्ट मांगी जा रही है।

मिशन प्रेरणा के तहत तीन माड्यूल ध्यानाकर्षण आधारशिला एवं शिक्षण संग्रह के आधार पर शिक्षकों से लगातार प्रश्नोत्तरी हल कराने के साथ ही प्रेरणा लक्ष्य प्रेरणा सूची एवं प्रेरणा तालिका पर ऑनलाइन कार्य कराया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर व्हाट्सएप ग्रुप एवं दीक्षा एप के माध्यम से बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने को लेकर किए जा रहे प्रयास और उनके परिणाम की भी नियमित समीक्षा की जा रही है।

महानिदेशक बेसिक शिक्षा विजय किरन आनंद द्वारा दो दिन पूर्व भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मिशन प्रेरणा एवं ऑपरेशन कायाकल्प सहित बेसिक शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं और गतिविधियों की समीक्षा की गई है। ग्रामीण क्षेत्र में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत ग्राम पंचायतों के माध्यम से परिषदीय स्कूलों का भौतिक परिवेश आकर्षक बनाने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। शासन द्वारा हर सप्ताह मिशन प्रेरणा एवं ऑपरेशन कायाकल्प की समीक्षा की जाती है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें