ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादविद्युत कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी

विद्युत कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी

मथुरा में साथी की हत्या के अलावा सुरक्षा की मांग को लेकर शनिवार को दूसरे दिन भी कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त संघर्ष समिति का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। धरना-प्रदर्शन के बाद समिति ने डीएम को संबोधित अपना...

विद्युत कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 18 Jan 2020 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा में साथी की हत्या के अलावा सुरक्षा की मांग को लेकर शनिवार को दूसरे दिन भी कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त संघर्ष समिति का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। धरना-प्रदर्शन के बाद समिति ने डीएम को संबोधित अपना मांग पत्र अधीक्षण अभियंता को सौंपा गया।

लेबर कॉलोनी स्थित विद्युत विभाग के मुख्य कार्यालय पर राज्य विद्युत परिषद जेई संगठन के जिलाध्यक्ष अहमद हुसैन के नेतृत्व में काफी संख्या में अवर अभियंताओं के अलावा कर्मी धरना-प्रदर्शन में सम्मिलित हुए। धरना-प्रदर्शन विद्युत कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में आयोजित किया गया। धरना सभा में वक्ताओं ने अपने सात सूत्रीय मांगों का उल्लेख करते हुए बताया कि 16 जनवरी को मथुरा में अवर अभियंता प्रदीप की हत्या को लेकर सबसे पहले शोक सभा आयोजित की गई। अवर अभियंताओं ने मांग की कि मृतक अवर अभियंता को शहीद का दर्जा दिया जाए। घटना की निष्पक्ष जांच के साथ अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर उचित दंड दिया जाए। मृतक के परिवार में से किसी एक नौकरी दी जाए। कार्य के दौरान कर्मचारियों, अधिकारियों को सुरक्षा हेतु प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। मास रेड अभियान के दौरान पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाए। मांग पत्र में दो और मांगों का उल्लेख किया गया।

एक दिन का वेतन देने का निर्णय

धरना सभा के दौरान समस्त कार्मिक, अधिकारी एक दिन का बहिष्कार करते हुए स्वेच्छा से अपने एक दिन का वेतन मृतक अवर अभियंता प्रदीप के परिजनों को देंगे। इसका सभी ने एक स्वर में स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें