DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमाध्यमिक क्षेत्रीय कार्यालय की मांग को किया मंथन

माध्यमिक क्षेत्रीय कार्यालय की मांग को किया मंथन

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Tue, 16 Mar 2021 06:02 PM
माध्यमिक क्षेत्रीय कार्यालय की मांग को किया मंथन

आगरा में माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित करने के लिए आवश्यकता, सुझाव विषय पर पाली इंटर कॉलेज में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधानाचार्य रवि मिश्रा ने की।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं संयोजक डा.देवी सिंह नरवार ने बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय की स्थापना आगरा मंडल के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि पिछले 21 वर्षों से माध्यमिक बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए संघर्ष किया जा रहा है। परीक्षार्थियों की संख्या में निरंतर वृद्धि के फलस्वरूप वर्ष 2021 की परीक्षा में लगभग 30 लाख हाईस्कूल तथा 26 लाख इंटर के इस तरह कुल लगभग 56 लाख परीक्षार्थी सम्मिलित होने जा रहे हैं। आगरा में क्षेत्रीय कार्यालय की स्थापना होती है तो यह माध्यमिक शिक्षा परिषद के लिए गौरव की बात होगी।

एत्मादपुर के विधायक रामप्रताप सिंह चौहान द्वारा विधानसभा में प्रश्न उठाया जा चुका है। बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, आगरा के परिसर में स्थित पुराना बीटीसी छात्रावास के 30 कक्षों को चिन्हित किया है। कॉलेज के प्रबंधक विनय पालीवाल ने कहा कि आगरा में बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय खुल जाने से एक बड़े क्षेत्र के छात्रों एवं अभिभावकों को लाभ मिलेगा और हमें एक जुट होकर संघर्ष करना चाहिए।

कालेज के प्राचार्य रवि मिश्रा ने सुझाव दिया कि आंदोलन को जन आंदोलन बनाने को कार्य करना चाहिए व इस आंदोलन से आम जनता को जोड़ने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। इस दौरान संजय यादव, अरविंद शर्मा, राजीव शर्मा, देव प्रकाश, डॉ.राकेश कुमार गिरि, जिलाध्यक्ष रनवीर शर्मा, डॉ.उमेश सिंह, ग्यासी राम जादौन, अजय पालीवाल, रामकल्प, नरेंद्र पालीवाल, प्रशांत कटियार, अजीत सिंह, पंकज कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें